वाहनों के पेनाल्टी टैक्स में सितंबर तक छूट

कोलकाताः कोरोना वायरस महामारी के बीच मोटर वाहनों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। वाहनों के पेनाल्टी कर में छूट को लेकर परिवहन विभाग ने अधिसूचना जारी की है। इसके तहत कहा गया है कि सितंबर 2020 तक मोटर वाहनों के पेनाल्टी कर का भुगतान किया जा सकता है। इस पर ब्याज अथवा जुर्माना नहीं लगेगा। इससे पहले यह छूट 31 जुलाई तक ही दी गई थी। इससे बड़ी संख्या में वाहन मालिकों को मदद मिल सकेगी।
लॉकडाउन से वाहनों के दस्तावेजों के नवीनीकरण में हो रही परेशानी
राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि वाहनों पर टैक्स पर पेनाल्टी में शतप्रतिशत या आंशिक छूट आदि से संबंधित योजना को बढ़ाने का निर्णय किया गया है। अधिसूचना में कहा गया है कि लॉकडाउन के चलते लोग अपने वाहनों के दस्तावेजों का नवीनीकरण कराने में परेशानी का सामना कर रहे हैं। कई बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए ही इस वैधता को बढ़ाने का निर्णय किया गया है। एटक समर्थित वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर को-आर्डिनेशन कमेटी के संयोजक नवल किशोर श्रीवास्तव ने कहा कि हम इस पहल का स्वागत करते हैं। इससे फौरी तौर पर एक राहत मिलेगी। हालांकि हमारी अन्य मांगों पर भी हम सरकार से विचार करने की अपील कर रहे हैं।
बस मालिकों को नहीं मिली राहत
वहीं ज्वाइंट काउंसिल ऑफ बस सिंडिकेट के महासचिव तपन बनर्जी ने कहा कि हमें इस छूट का कोई लाभ नहीं मिला है। हम फिलहाल इंतजार करेंगे, साथ ही उम्मीद है कि हमारी मांगों पर अमल किया जाएगा। आल बंगाल बस मिनी बस समन्वय समिति के महासचिव राहुल चटर्जी ने कहा कि हमारी मांग अन्य है। हमने केंद्र व राज्य सरकार दोनों से ही सीएफ, परमिट, रोड टैक्स में छूट की मांग की है। हमें उम्मीद है कि इस पर जल्द निर्णय किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू-कश्मीर में मानवरहित विमानों के जरिए हथियार भेजने की कोशिश कर रहा पाकिस्तान : पुलिस महानिदेशक

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने गुरुवार को कहा कि केंद्रशासित प्रदेश में मानवरहित विमानों के जरिए हथियार और गोला-बारूद भेजने आगे पढ़ें »

सुशांत मामले में मुंबई गई बिहार पुलिस लौटी, जानकारी सीबीआई के लिए होगी अहम : बिहार पुलिस अधिकारी

पटना : हिंदी फिल्म के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच के लिए मुंबई गई बिहार पुलिस की टीम आज वापस आगे पढ़ें »

ऊपर