वाम जमाने में फले-फूले फर्जी डॉक्टर : डॉ. निर्मल मांझी

कोलकाता : वेस्ट बंगाल मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष डॉ.निर्मल मांझी ने सोमवार को काउंसिल कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि फर्जी चिकित्सक वाम जमाने में ही फले-फूले। हम ऐसे चिकित्सकों की सूची तैयार कर रहे हैं। नए तौर पर चिकित्सकों को काउंसिल से पंजीकृत होने की अपील कर रहे हैं। अल्टरनेटिव मेडि​सिन सहित कई अन्य विषय में चिकित्सक डिग्री लेकर एमबीबीएस सहित अन्य बड़ी डिग्रियों में प्रैक्टिस कर रहे हैं। काउंसिल को जानकारी मिली है कि राज्य में 550 से अधिक फर्जी चिकित्सक मौजूद हैं। काउंसिल ने विधाननगर थाने में करीब 11 फर्जी चिकित्सकों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई है। हमें जानकारी मिली है कि 7 से 8 फर्जी काउंसिल का रैकेट भी इसमें सक्रिय है।
निजी अस्पताल व नर्सिंग होम में होगा औचक निरीक्षण
निजी अस्पताल व नर्सिंग होम में काउंसिल की ओर से अब औचक निरीक्षण भी किया जाएगा।
उत्तर से दक्षिण तक फर्जी चिकित्सकों का जाल
मांझी ने कहा कि उत्तर बंगाल से लेकर दक्षिण बंगाल तक प्रायः हर कोने में फर्जी चिकित्सकों का जाल मौजूद है। यहां तक कि बांग्लादेश के ढाका तक से फर्जी डॉक्टर आकर लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। मौके पर डॉ. त्रिदिव बनर्जी,  डॉ.प्रदीप कुमार नेमानी, डॉ.राजेन्द्र पाण्डेय,डॉ.अबुल काशिम मोल्ला सहित अन्य मौजूद थे।

आज से वेबसाइट पर कर सकेंगे शिकायत
काउंसिल की ओर से www.wbmc.in वेबसाइट बुधवार से काम करेगी। इस पर कोई भी व्यक्ति फर्जी चिकित्सकों की शिकायत कर सकता है। ग्रामीण चिकित्सकों को स्वास्थ्य विभाग प्रशिक्षित करेगा। साथ ही उन्हें भी काउंसिल पंजीकृत करेगा।

हावड़ा से एक और फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार

हावड़ा : हावड़ा के बाउड़िया के फोर्ट ग्लोस्टर इलाके से सीआईडी की टीम ने राम शंकर सिंह नामक एक और फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। एडीजी सीआईडी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि फर्जी डॉक्टरों की गिरफ्तारी जारी है। जल्द ही हावड़ा के बागनान इलाके में भी छापामारी की जा सकती है। उन्होंने बताया कि उसने उच्च माध्यमिक की पढ़ाई कर रखी थी और खुद को एमबीबीएस बताता था।
स्थानीय लोगों के अनुसार खुद को एलोपै​थिक का डॉ. बताने वाले राम शंकर अपने अनुपस्थिति में अपनी पत्नी व अपने पिता से भी डॉक्टरी भी करवाता था। ​सोमवार की सुबह ​सीआईडी के अधिकारी पिनाकी रंजन दास के नेतृत्व में एक टीम बाउड़िया पहुंची। वहां उसके घर के नीचे ही स्थित रामा मेडिकल में मरीजों का चेकअप कर रहे राम शंकर के चेम्बर में पहुंची और उससे पूछताछ की। पूछताछ में राम शंकर ने ठीक से जवाब नहीं दिया। इसके बाद सीआईडी ने पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया। सीआईडी के अनुसार डॉक्टर को गिरफ्तार करने में स्थानीय लोगों की मदद मिली। इलाके के भोलानाथ भंडारी ने अपनी पत्नी की डिलिवरी उक्त डॉक्टर से करवायी। डिलिवरी के बाद से उसकी पत्नी की तबीयत खराब हो गयी। इसके बाद उसने कोलकाता में अपनी पत्नी को भर्ती कराया। भंडारी और स्थानीय लोग वहां पहुंचे और डॉक्टर से उसका ​रजिस्ट्रेशन नंबर देखने के लिए मांगे लेकिन उसने मना कर दिया।
इसके बाद उक्त डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी। इसके आधार पर ही उसे पकड़ा गया है। उसके पास से कई फर्जी कागजात मिले हैं। राम शंकर ने कहा कि किसी ने उससे 4 लाख रुपये की वसूली मांगी थी, लेकिन वह नहीं दे पाया था। इसके कारण उसे फंसाया गया है। उसे कोर्ट में पेश कर सीआईडी हिरासत में लिया गया है।

मुख्य समाचार

Rajnath in KAshmir

एक-एक आतंकी को चुन-चुनकर मारेंगे : राजनाथ

श्रीनगर : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक-एक आतंकी को चुन-चुनकर मारेंगे। उन्होंने कहा कि घाटी से सभी आतंकियों आगे पढ़ें »

Sidhu resignation

6​ दिन बाद आखिरकार सिद्धू का इस्तीफा मंजूर

चंडीगढ़ : राज्य मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को स्वीकार कर लिया। इसके बाद सीएम ने आगे पढ़ें »

भारत ए को जीत नहीं दिला सके अक्षर पटेल

आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और नाबाद 81 रन की पारी खेली विंडीज से 5 रन से मैच हार गई भारतीय ए टीम कुलीगेः अक्षर पटेल आगे पढ़ें »

ओवरथ्रो नियमों की समीक्षा कर सकती है एमसीसी

लंदनः न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले गये आईसीसी विश्व कप के फाइनल में हुए ‘ओवरथ्रो’ विवाद के बाद क्रिकेट कानूनों के संरक्षक मेरिलबोन क्रिकेट आगे पढ़ें »

सिंधू 2019 में अपने पहले फाइनल में

इंडोनेशिया ओपनः सेमीफाइनल में चेन यू फेई को सीधे सेटों में दी मात जकार्ताः भारतीय टीम की शीर्ष महिला खिलाड़ी पीवी सिंधू ने इस साल किसी आगे पढ़ें »

Mueksh Ambani Salary

11 सालों से नहीं बढ़ रही मुकेश अंबानी की तनख्वाह

मुंबई : देश के सबसे अमीर उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की तनख्वाह ​पिछले लगातार 11 सालों से नहीं बढ़ाई जा रही आगे पढ़ें »

धोनी दो महीने के लिए रहेंगे क्रिकेट से दूर…

विंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने भविष्य को लेकर लगाए जा रहे कयास के बीच आगे पढ़ें »

ट्रंप-इमरान वार्ता में लादेन को पकड़वाने वाले डॉक्टर की रिहाई मांगेगा अमेरिका 

 वाशिंगटन : पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी बहुचर्तित यात्रा पर अगले हप्‍ते अमेरिका जाने वाले है। अपनी यात्रा के दौरान इमरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड आगे पढ़ें »

प्रियंका गांधी जिस गेस्ट हाउस में रुकी, उसकी बिजली-पानी ही काट दी !

सोनभद्र के पीड़ित परिवारों से मिलकर ही मानीं प्रियंका गांधी लखनऊ : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने की जिद पर आगे पढ़ें »

Sheila dixit death

Breaking news : शीला दीक्षित का निधन

नई दिल्ली : दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित का शनिवार को निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमा चल आगे पढ़ें »

ऊपर