लोकसभा चुनाव के शुरुआती रुझान: भोपाल में प्रज्ञा, वायनाड से राहुल और गांधीनगर से अमित शाह आगे

दिल्ली : लोकसभा चुनाव के इतिहास में इस बार सबसे ज्यादा 67.11% मतदान हुआउत्तर प्रदेश, बंगाल और ओडिशा पर नजर, बंगाल में मतदान के सातों चरण में हिंसा हुई542 लोकसभा सीटों के साथ ही 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के भी नतीजेनई दिल्ली. 17वीं लोकसभा के चुनाव के लिए पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू हो गई है। लखनऊ से राजनाथ सिंह, भोपाल में प्रज्ञा ठाकुर, वायनाड से राहुल गांधी और गांधीनगर से अमित शाह आगे हैं। 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों की वोटिंग प्रक्रिया के दौरान 67.11% मतदान हुआ। लोकसभा चुनाव के इतिहास में यह सबसे ज्यादा है। इस बार 10 में से 9 एग्जिट पोल्स में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलने के अनुमान जाहिर किए गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत का भरोसा जाहिर किया था। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने मोदी विरोधी दलों के नेताओं से मुलाकात का सिलसिला शुरू कर दिया था।अपडेटभोपाल में प्रज्ञा ठाकुर, वायनाड से राहुल गांधी और गांधीनगर से अमित शाह आगे। लखनऊ से गृहमंत्री राजनाथ सिंह और जयपुर शहर से भाजपा उम्मीदवार रामचरण वाेरा आगे चल रहे हैं।बरेली से केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और सारण से राजीव प्रताप रूडी आगे। तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस के शशि थरूर पीछे।शुरुआती रुझानों में भाजपा राजस्थान में 16 और कांग्रेस एक सीट पर आगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

america

अमेरिका के न्यूजर्सी में हुई गोलीबारी, पुलिस समेत 6 लोगों की मौत

वॉशिंगटन : अमेरिका में न्यूजर्सी के जर्सी सिटी में मंगलवार को गोलीबारी की घटना हुई जिसमें स्‍थानीय पुलिस अधिकारी समेत कुल 6 लोगों के मारे आगे पढ़ें »

kovind

12 साल बाद दोस्त को देखकर प्रोटोकॉल भूले राष्ट्रपति कोविंद, मंच पर बुलाकर लगाया गले

नई दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दोस्ती की एक शानदार मिसाल पेश की है। इस रिश्ते में जाति-धर्म, पद, कद और पैसा कोई मायने आगे पढ़ें »

dead

निर्भया मामले में अपराधियों को तिहाड़ जेल नंबर-3 में दी जाएगी फांसी, तैयारियां शुरू

सरकारी कंपनियों के रणनीतिक विनिवेश में ढिलाई पर कैग ने किए सवाल

modi

धार्मिक प्रताड़ना झेल रहे लोगों के हित में है विधेयक, विपक्ष बोल रहा पाकिस्तान की भाषा- मोदी

aamu

एएमयू में नागरिकता बिल के विरोध में लगे हिंदुत्व मुर्दाबाद के नारे, 720 पर केस दर्ज

सोने और चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट जारी, जानिए आज का भाव

इस कंपनी के शेयरों के कारण सऊदी अरब स्टॉक एक्सचेंज बन जाएगा दुनिया का नौवां बड़ा स्टॉक मार्केट

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

ऊपर