लोकसभा चुनाव के शुरुआती रुझान: भोपाल में प्रज्ञा, वायनाड से राहुल और गांधीनगर से अमित शाह आगे

दिल्ली : लोकसभा चुनाव के इतिहास में इस बार सबसे ज्यादा 67.11% मतदान हुआउत्तर प्रदेश, बंगाल और ओडिशा पर नजर, बंगाल में मतदान के सातों चरण में हिंसा हुई542 लोकसभा सीटों के साथ ही 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के भी नतीजेनई दिल्ली. 17वीं लोकसभा के चुनाव के लिए पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू हो गई है। लखनऊ से राजनाथ सिंह, भोपाल में प्रज्ञा ठाकुर, वायनाड से राहुल गांधी और गांधीनगर से अमित शाह आगे हैं। 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों की वोटिंग प्रक्रिया के दौरान 67.11% मतदान हुआ। लोकसभा चुनाव के इतिहास में यह सबसे ज्यादा है। इस बार 10 में से 9 एग्जिट पोल्स में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलने के अनुमान जाहिर किए गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत का भरोसा जाहिर किया था। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने मोदी विरोधी दलों के नेताओं से मुलाकात का सिलसिला शुरू कर दिया था।अपडेटभोपाल में प्रज्ञा ठाकुर, वायनाड से राहुल गांधी और गांधीनगर से अमित शाह आगे। लखनऊ से गृहमंत्री राजनाथ सिंह और जयपुर शहर से भाजपा उम्मीदवार रामचरण वाेरा आगे चल रहे हैं।बरेली से केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और सारण से राजीव प्रताप रूडी आगे। तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस के शशि थरूर पीछे।शुरुआती रुझानों में भाजपा राजस्थान में 16 और कांग्रेस एक सीट पर आगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

randip surjewal

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा: चिदंबरम की गिरफ्तारी, भाजपा के बदले की कार्रवाई

नई दिल्ली : पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसे राजनीतिक षड्यंत्र और व्यक्तिगत आगे पढ़ें »

madhya pradesh ats

मध्यप्रदेश में आईएसआई से संबध रखने वाले 5 लोगों को एटीएस ने किया गिरफ्तार

सतना : मध्यप्रदेश में 5 लोगों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। टेरर फ‌ंडिंग के आगे पढ़ें »

ऊपर