लॉकडाउन 49 दिनों का होने के संकेत : ममता

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि लॉकडाउन को लेकर पूरा निर्णय केंद्र सरकार का है। हम उनके फैसले का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि इस संबंध में कई विशेषज्ञों के साथ मेरी भी बात हो रही है। उनका कहना है कि वायरस को कमजोर करने में 49 दिनों का लॉकडाउन कारगर होगा। इसमें कितनी सत्यता है इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। कोरोना मामलों को लेकर मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 2 मामले बढ़े हैं जिसके बाद कुल मामले 71 हो गये हैं।
हम इंतजार कर रहे हैं कि आगे क्या होगा
लॉकडाउन खत्म होगा या बढ़ेगा केंद्र का फैसला ममता ने कहा कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने की बात है, मगर बुधवार को समस्त राजनीतिक दलों के साथ पीएम मोदी ने वीडिया कॉन्फ्रेंस कर इशारा दिया है कि शायद लॉकडाउन की अवधि बढ़ायी जाएगी। हम इंतजार कर रहे हैं कि आगे क्या होगा। हां इतना है कि जो भी हो, केंद्र सरकार को इस विषय पर मानविक होने की जरूरत है। लॉकडाउन के दौरान लोगों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए कोई भी निर्णय हो। राज्य सरकार भी ऐसे समय के लिए तैयार है।
कड़ाई बरतना जरूरी
लॉकडाउन के नियमों को लेकर कड़ाई भी बरतना जरूरी है। चेंबर्स के साथ सीएम की बैठक आजराज्य की स्थितियों को लेकर आज मुख्यमंत्री एमएसएमई, चेंबर्स, होटल और पर्यटन से जुड़े प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगी। तीन टास्क फोर्स का गठनइधर कोरोना को लेकर राज्य सरकार ने तीन टास्क फोर्स का गठन किया है। एक टास्क फोर्स स्वास्थ्य संबंधित मामलों पर काम करेगा। एक अर्थनीति से संबंधित विषयों पर काम करेगा तथा तीसरा इंफोर्समेंट को लेकर काम करेगा। मुख्य सचिव के नेतृत्व में बनी ये तीनों टास्क फोर्स प्रतिबंध और छूट से संबंधित कार्यों पर नजर रखेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तवा और कढ़ाही होते हैं राहु का प्रतीक, भूलकर भी न करें ये गलति‍यां

कोलकाताः आपने कभी सोचा है क‍ि आपकी लाइफ में कई सारी टेंशन की वजह आपके क‍िचन में इस्‍तेमाल होने वाला तवा और कढ़ाही भी हो आगे पढ़ें »

कालीघाट में कार में मिला व्यक्ति का शव

कोलकाता : कालीघाट थानांतर्गत एसपीएम रोड पर कार के अंदर से एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया। मृतक का नाम विरेन्द्र कुवर है। वह आगे पढ़ें »

ऊपर