लॉकडाउन में मिली छूट से कोलकाता में बड़ी संख्या में सड़कों पर निकले लोग, लगा वाहनों का तांता

कोलकाता : कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन में छूट के प्रभावी होने के साथ ही कोलकाता में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे जिससे सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन हुआ। साथ ही, कई इलाकों में खासी संख्या में वाहन भी नजर आए। लॉकडाउन के दौरान बंद रहीं कई दुकानें भी छूट के साथ फिर से खुल गईं। शहर के कई धार्मिक स्थल खुले लेकिन कालीघाट का प्रसिद्ध मंदिर बंद ही रहा।
यहां दिखीं लंबी कतारें
सूत्रों के अनुसार मंदिर की समिति द्वारा इस संबंध में फैसला किया जाएगा। लोगों ने या तो सीमित सार्वजनिक परिवहन सेवा का लाभ उठाया या दोपहिया और कारों से अपने कार्यस्थलों तक गए। हवाई अड्डो के पास जैसोर रोड, एस्पलेनैड, हावड़ा ब्रिज और वीआईपी रोड के पास गाड़ियों की लंबी कतारें दिखीं। बीटी रोड पर भी भारी ट्रैफिक देखा गया। लोग बसों और ऑटो के इंतजार में खड़े थे। कुछ बसें शहर के कुछ मार्गों तथा हावड़ा और हुगली जैसे जिलों में चल रही हैं।
फेरी सेवाएं हुई फिर से शुरू
हुगली नदी में फेरी सेवाएं भी एक घंटे के अंतराल पर फिर से शुरू हुईं। राज्य सरकार ने शनिवार को लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा दिया था। लेकिन एक जून से खनन गतिविधियों के अलावा सूक्ष्म, लघु, मध्यम और बड़े उद्योगों में काम की अनुमति दी। इसी प्रकार निर्माण गतिविधियों, सिनेमा और टीवी प्रोडक्शन आदि से जुड़े कार्यों के लिए सरकार ने अनुमति दे दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शिक्षकों ने लगा संस्था के अधिकारी पर ठगी का आरोप

कलई खुलने से बाद से अधिकारी है भूमिगत ​पीड़ितों ने किया कई जगहों पर विक्षोभ-प्रदर्शन बारासात : गरीब बच्चों के लिए एक संस्था खोलकर उनकी पढ़ाई के आगे पढ़ें »

हावड़ा में 9 नये चेहरे, क्रिकेटर मनाेज तिवारी को शिवपुर से ​मिला टिकट

80 से पार विधायकों को नहीं मिली उम्मीदवारी नये चेहरों पर है यकीन : मुख्यमंत्री हावड़ा : आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए शुक्रवार को मुख्यमंत्री व आगे पढ़ें »

ऊपर