लॉकडाउन में छूट का गलत फायदा उठाने वालों पर पुलिस की नजर

kolkata police

विभिन्न जगहों पर नाका चेकिंग और निगरानी बढ़ायी गयी, मंगलवार को ही सैकड़ों वाहनों का कटा चालान
सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : लॉकडाउन के बीच प्रशासन द्वारा दी गयी छूट का फायदा उठाकर बाहर घूमने वालों लोगों के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। अम्फान तूफान के कारण अस्त-व्यस्त पड़े महानगर की सड़कों पर हालात सुधरते ही कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने अपनी कमान संभाल ली है। सोमवार को महानगर में अधिकतर वाहनों चलने के बाद पुलिस ने बेवजह बाहर निकलने वाले वाहनों के खिलाफ निगरानी तेज कर दी है। सोमवार की रात से ही महानगर के विभिन्न इलाकों में पुलिस की ओर से नाका चेकिंग के अलावा वाहन चेकिंग के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार की सुबह से शहर के महत्वपूर्ण क्रॉसिंग पर बिना परमिशन के वाहन लेकर सड़क पर निकलने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गयी। कासतौर पर रात के 7 बजे के बाद प्रशासन ने जरूरी सेवाओं के अलावा किसी भी तरह के वाहन के बाहर निकलने पर रोक लगायी है। ऐसे में रात के वक्त पुलिस की ओर से नाका चेकिंग के अलावा विशेष निगरानी की जा रही है। पुलिस के अनुसार उन दिनों अधिकतर कार्यालय 50 प्रतिशत कर्मचारी के साथ खुल गए हैं। बस और ट्रेन बंद होने के कारण लोग बाइक व कार से अपने कर्मचारी को लेकर आ रहे हैं।
ऐसे में लॉकडाउन के बाद कार्यालय खुलने से सड़कों पर वाहनों की संख्या अधिक है। अगर कोई व्यक्ति कंपनी का आईडी कार्ड लेकर भी वाहन लेकर आ रहा है तो उसपर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। पुलिस पूरे दस्तावेजों की जांच के बाद ही अनियमितता मिलने पर लोगों पर कार्रवाई कर रही है। क्या कहना है डीसी ट्रैफिक-डीसी ट्रैफिक रूपेश कुमार ने बताया कि रात 7 बजे के बाद पुलिस की ओर से विभिन्न जगहों पर नाका चेकिंग चलाया जा रहा है। अगर कोई बिना अनुमति के वाहन लेकर बाहर पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा दिन के समय में भी पुलिस की ओर से निगरानी की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जगन्नाथस्नान यात्रा पर दक्षिणेश्वर में उमड़ी भीड़, बेलघरिया में हुआ भव्य स्नान आयोजन

मायापुर में हुआ भगवान का गजावेश श्रृंगार कोलकाता : गुरुवार को जगन्नाथ स्नान के दिन दक्षिणेश्वर मंदिर के खुलने के साथ ही भक्तों की भारी भीड़ आगे पढ़ें »

माइक्रो फाइनेंस कंपनी को देवांजन ने बेचा था नकली वैक्सीन

1.11 लाख रुपये में बेचा था 171 वैक्सीन के वायल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : फर्जी आईएएस अधिकारी देवांजन के फर्जीवाड़े की जांच के दौरान पुलिस व केएमसी आगे पढ़ें »

ऊपर