लॉकडाउन में चोरी व राहजनी रोकने के लिए डीडी की स्पेशल टीम उतरी

बंद मार्केट क्षेत्र इलाके में लगाएंगे गश्तरात के वक्त विभिन्न इलाकों में कर रहे हैं टहलदारी
दीपक रतन मिश्रा,कोलकाता : कोरोना के बढ़ते संक्रमण और लॉकडाउन के कारण महानगर में पुलिस कर्मी काफी व्यस्त रहते हैं। पुलिस के कंधे पर रोजाना कानून-व्यवस्था बनाए रखना, गरीबों को भोजन देना, लॉकडाउन का क्रियांवन, लोगों को जागरूक करने के साथ बाइक व वाहनों की चेकिंग की जिम्मेदारी है। इसके कारण रात के वक्त महानगर के सड़कों पर पुलिस कर्मियों की संख्या काफी कम रहती थी। लालबाजार ने रात के वक्त छोटी-मोटी चोरी व राहजनी की घटनाओं को रोकने के लिए रात के वक्त नाका चेकिंग बढ़ाने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही कोलकाता पुलिस के डीडी के अधिकारी भी लगातार टहलदारी कर रहे हैं। लालबाजार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन से पहले जिस तरह महानगर में नाका चेकिंग की जती थी, उसी तरह दोबारा नाका चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही डीडी की विशेष टीम को भी बंद मार्केट इलाकों तैनात किया गया ताकि रात के वक्त होने वाली चारी की घटनाओं पर लगाम लग सकें।

रात में बढ़ रही चोरी की घटना, पुलिस सतर्क

पुलिस सूत्रों के अनुसार लॉकडाउन के बाद से महानगर में पुलिस की उपस्थिति काफी बढ़ी है। मूलत: दिन के समय ज्यादा पुलिस कर्मी ड्यूटी करते हैं। ऐसे में बीते कुछ दिनों में महानगर में चोरी की घटनाएं भी सामने आयी है। कालीघाट थाना इलाके के काली टेम्पल रोड में बासुदेव नस्कर की दुकान 22 मार्च से बंद थी। शुक्रवार की रात दुकान खोलने पर उसने दुकान से सारा सामान गायब पाया। पुलिस ने मामले में कार्रवाई कर 3 लोगों को गिरफ्तार किया। दो दिन पहले कसबा के जी.एस रोड में सड़क किनारे पाकिऱ्ंग में खड़ी टैक्सी का पहिया और बैट्री चुरा लिया गया। गरफा में घर के सामने से प्लास्टिक की टूल चुराने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। इंटाली के सीआईटी रोड से बाइक चुरा ली गयी। आनंदपुर में ग्रॉसरी शॉप से 40 हजार रुपये चुरा लिए गए । पुलिस के अनुसार लॉकडाउन के छोटी चोरी की घटनाओं में पुलिस ने अभियुक्तों को गिरफ्तार भी किया है। बाकी मामलों का जांच चल रहा है। हालांकि इस तरह का अपराध रोकने के लिए पुलिस की ओर से एहतियातन कदम उठाया जा रहा है। कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने सभी अधिकारियों को रात के व्कत विशेष नजरदारी करने को कहा है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दिन का अधिकतर समय लॉकडाउन क्रियांवित करने के लिए नाका चेकिंग और अन्य कामों में चला जा रहा है। सिर्फ थाना और ट्रैफिक गार्ड के अधिकारियों को नहीं बल्कि डीडी के अधिकारियों को भी काम पर लगाया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर