लॉकडाउन के दौरान राज्य भर में 3111 गिरफ्तार

कोलकाता : बुधवार को लॉकडाउन और अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन को देखते हुए महानगर सहित राज्य के विभिन्न इलाकों में पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए थे। बुधवार की सुबह से ही कोलकाता पुलिस के अधिकारी बड़ाबाजार, गणेश टॉकीज, गिरीश पार्क, राम मंदिर, फूलबागान, खिदिरपुर, पार्क सर्कस, इंटाली, मौलाली, बेलियाघाटा, बेलगछिया, काशीपुर, भवानीपुर सहित अन्य इलाकों में गश्त लगाते दिखे। वहीं हावड़ा, हुगली, विधाननगर, बैरकपुर सहित अन्य इलाकों में पुलिस की कड़ी निगरानी रही। इस दौरान सड़कों से गुजरने वाले हर वाहन और व्यक्ति के दस्तावेजों की जांच की गयी।
सभी बड़े मंदिरों के आसपास पुलिस तैनात
लॉकडाउन के दौरान मंदिरों के बाहर लोगों की भीड़ एकत्रित न हो इसलिए बुधवार की सुबह से ही महानगर व जिलों के सभी बड़े मंदिरों के आसपास पुलिस की तैनाती की गयी। इस दौरान पुलिस की ओर से विभिन्न इलाकों में माइकिंग कर लोगों से घरों के बाहर नहीं निकलने की अपील की गयी। हावड़ा ब्रिज पर हावड़ा से कोलकाता की तरफ आने वाले हर वाहन और व्यक्ति के दस्तावेजों की जांच की गयी। सिर्फ जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को जाने दिया गया। वहीं अगर कोई व्यक्ति बेवजह घूमते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की गयी।
महानगर से 561 गिरफ्तार
बुधवार को महानगर में लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में पुलिस ने 561 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस दौरान 20 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की। लालबाजार से मिले आंकड़ों के अनुसार बुधवार को पुलिस ने महानगर के विभिन्न इलाकों में बिना मास्क पहने घूमने के आरोप में 271 लोगों को पकड़ा है। इसके अलावा महानगर के विभिन्न इलाकों में जहां-तहां थूकने के आरोप में 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
राज्य से 2550 गिरफ्तार
बुधवार को लगे संपूर्ण लॉकडाउन में नियमों का उल्लंघन करने वाले और बेवजह बाहर घूमने वाले 2550 लोगों को बंगाल पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किया गया है। इस बात की जानकारी राज्य के एडीजी (कानून व व्यवस्था) ज्ञानवंत सिंह ने दी। एडीजी ने बताया कि करीब 76 लोगों के खिलाफ मामले भी दर्ज किये गये हैं जो किसी न किसी तरह से लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए गए। यह समस्त गिरफ्तारियां बंगाल पुलिस के अंतर्गत आने वाले विभिन्न थानों में की गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पृथ्वी सॉव का शानदार अर्धशतक, दिल्‍ली ने चेन्‍नई को 44 रन से हराया

चेन्नई सुपरकिंग्स पर दिल्ली कैपिटल्स की 7वीं जीत, सीजन में चेन्नई की लगातार दूसरी हार दुबई : तीन बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपर किंग्स को दिल्ली आगे पढ़ें »

हैदराबाद के खिलाफ जीत का खाता खोलने उतरेगी केकेआर

अबुधाबी : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरूआती मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक की योजनाओं की आलोचना हुई जो शनिवार आगे पढ़ें »

ऊपर