लॉकडाउन की सख्ती पर दूसरे दिन ही फिरा पानी

कोलकाता : सप्ताह में दो दिनों के कड़े लॉकडाउन और फिर अगले दिन ही नियमों की धज्जियां उड़ीं।शनिवार को जिस सख्ती से लॉकडाउन का पालन किया गया उसके दूसरे दिन यानी रविववार को भारी संख्या में लोग बाजारों में नजर आये। किराना, कपड़ा, जूते-चप्पल की दुकान सहित अधिकांश दुकानों में बड़ी संख्या में लोग दिखे। कई बाजारों से लेकर रास्तों पर न तो सोशल डिस्टेंसिंग देखा गया और ना ही कई लोग मास्क ही पहने दिखे। रविवार काे सुबह से ही सियालदह मार्केट, कोले मार्केट, खिदिरपुर मार्केट सहित कई बाजारों में भारी भीड़ देखी गयी। दूसरी ओर मानिकतल्ला बाजार और नतून बाजार में भीड़ कम देखी गयी। सुबह से सियालदह ओर कोले माकेंट में काफी भीड़ देखी गयी। इतनी भीड़ थी कि लोग एक दूसरे से मानों सोशल डिस्टेंसिंग भी भूल गये। कई दुकानदार से लेकर ग्राहक बिना मास्क के ही दुकानदारी और खरीदारी कर रहे थे।
ऐसे कैसे टूटेगी कोरोना की चेन
जिस तरह से बंगाल में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उससे प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। खासकर कई जगहों से कम्युनिटी स्प्रेड की बात सामने आयी है। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने सप्ताह में दो दिनों के सम्पूर्ण लॉकडाउन करने की घोषणा की है। जिस तरह से लोगों बाजारों में उमड़ रहे है उससे संक्रमण फैलने का खतरा कई गुणा बढ़ सकता है। ऐसे में कोरोना की चेन तोड़ना तो दूर की बात है, मामले और बढ़ने की आशंका है।
संक्रमण मामले में कोलकाता टॉप पर, मौत के मामले में नार्थ 24 परगना निकला आगे
गत शनिवार के आंकड़े बेहद ही चौकाने वाले थे। अब तक काेलकाता और नार्थ 24 परगना में संक्रमण और मौत के मामले में दोनों एक दूसरे के बहुत ही करीब थे। शनिवार को आये आंकड़ों के मुताबिक नार्थ 24 परगना में कोरोना से मरने वालों के मामले कोलकाता से अधिक रहा। कोलकाता में 11 लोगों की मौत हुई जबकि नार्थ 24 परगना में 12 की मौत हुई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री

चंडीगढ़ : पंजाब में कई घंटों की माथापच्ची के बाद रविवार शाम को चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मुहर लग गई। वह राज्य के आगे पढ़ें »

ऊपर