लेनिन सरणी स्थित एक होटल में लगी भयावह आग

कोलकाता : बहुबाजार थानांतर्गत लेनिन सरणी स्थित एक चार मंजिला भवन की छत पर आग लगने से इलाके में अफरा- तफरी मच गई। रविवार की शाम को छह बजे के करीब स्थानीय लोगों ने एक होटल की छत से काला धुआं निकलते देखा और इसकी जानकारी दमकल विभाग को दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल के छह इंजनों ने घंटे भर की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस दुर्घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ। सूचना मिलते ही दमकल मंत्री सुजीत बोस और विधायक नयना बंद्योपाध्याय मौके पर पहुंच गए।
मिली जानकारी के मुताबिक जहां आग लगी थी वहां गंजी का एक कारखाना और एक मोबाइल स्टोर भी था। स्थानीय लोगों का आरोप है कि एक अवैध निर्माण में यह कारखाना चलाया जा रहा था। रविवार के दिन कारखाना बंद होने के कारण घटना के समय कोई भी मौजूद नहीं था और इस वजह से एक बड़ी दुर्घटना टल गई। लोगों ने आरोप लगाया कि घटना की जानकारी समय पर देने के बावजूद दमकल के इंजन काफी देर से पहुंचे और इस वजह से आग ने भयावह रूप धारण कर लिया। दमकल विभाग के एक कर्मचारी ने बताया कि जहां आग लगी थी वह इलाका काफी सघन है। इस वजह से वे आग बुझाने के लिए लैडर का इस्तेमाल नहीं कर पाए। दमकल मंत्री सुजीत बोस ने स्थिति का जायजा लेने के बाद कहा कि भवन में अग्निशमन व्यवस्था थी या नहीं इसकी जांच करायी जाएगी। इसके साथ ही फोरेंसिक टीम आग लगने का कारण तलाशने के लिए जांच करेगी। विधायक नयना बंद्योपाध्याय ने कहा कि लेनिन सरणी महानगर के व्यस्ततम क्षेत्रों में से एक है। यहां की अधिकांश इमारतें भी काफी पुरानी हैं। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों की मदद से दमकल विभाग ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आस्ट्रेलियाई ओपन पर बारिश का असर, सेरेना और फेडरर की जीत से शुरुआत

मेलबर्न : सेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर ने आस्ट्रेलियाई ओपन में सोमवार को जीत से शुरुआत की जिसके बाद बारिश के कारण अफरा-तफरी का माहौल आगे पढ़ें »

आश्रय गृह केस में ब्रजेश ठाकुर समेत 19 दोषी करार

दिल्ली की अदालत अब सजा को लेकर 28 जनवरी को करेगी सुनवाई, अभियुक्तों में 12 पुरष व 8 महिलाएं नयी दिल्ली/पटनाः मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले में आगे पढ़ें »

खाने में रोजाना लें यह नमक, बीमारियां रहेंगी दूर

पीएम मोदी ने याद किया कोलकाता टेस्ट, छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए कुंबले, द्रविड़ तथा लक्ष्मण का दिया उदाहरण

pak

पाक ने अमेरिका के सामने फैलायी झोली, कहा- एफएटीएफ की ‘निगरानी सूची’ से निकलवाए

रोड शो के कारण वक्त पर नहीं पहुंच सके केजरीवाल, अब कल करेंगे नामांकन

bangladesh

बांग्लादेशी अदालत ने राजनीतिक रैली पर बम हमले के 10 दोषियों को मौत की सजा सुनाई

momota

एनपीआर है खतरनाक खेल, एनआरसी का पूर्व संकेत : ममता

ज्वेलरी व्यापारियों को केंद्र सरकार ने भेजा नोटिस, कैट ने अपील की तारीख बढ़ाने का आग्रह किया

SUKHOI

ब्रह्मोस से लैस सुखोई आज से करेंगे हिंद महासागर की निगरानी, पाक-चीन पर नजर

ऊपर