लेनिन सरणी स्थित एक होटल में लगी भयावह आग

कोलकाता : बहुबाजार थानांतर्गत लेनिन सरणी स्थित एक चार मंजिला भवन की छत पर आग लगने से इलाके में अफरा- तफरी मच गई। रविवार की शाम को छह बजे के करीब स्थानीय लोगों ने एक होटल की छत से काला धुआं निकलते देखा और इसकी जानकारी दमकल विभाग को दी गई। मौके पर पहुंचे दमकल के छह इंजनों ने घंटे भर की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस दुर्घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ। सूचना मिलते ही दमकल मंत्री सुजीत बोस और विधायक नयना बंद्योपाध्याय मौके पर पहुंच गए।
मिली जानकारी के मुताबिक जहां आग लगी थी वहां गंजी का एक कारखाना और एक मोबाइल स्टोर भी था। स्थानीय लोगों का आरोप है कि एक अवैध निर्माण में यह कारखाना चलाया जा रहा था। रविवार के दिन कारखाना बंद होने के कारण घटना के समय कोई भी मौजूद नहीं था और इस वजह से एक बड़ी दुर्घटना टल गई। लोगों ने आरोप लगाया कि घटना की जानकारी समय पर देने के बावजूद दमकल के इंजन काफी देर से पहुंचे और इस वजह से आग ने भयावह रूप धारण कर लिया। दमकल विभाग के एक कर्मचारी ने बताया कि जहां आग लगी थी वह इलाका काफी सघन है। इस वजह से वे आग बुझाने के लिए लैडर का इस्तेमाल नहीं कर पाए। दमकल मंत्री सुजीत बोस ने स्थिति का जायजा लेने के बाद कहा कि भवन में अग्निशमन व्यवस्था थी या नहीं इसकी जांच करायी जाएगी। इसके साथ ही फोरेंसिक टीम आग लगने का कारण तलाशने के लिए जांच करेगी। विधायक नयना बंद्योपाध्याय ने कहा कि लेनिन सरणी महानगर के व्यस्ततम क्षेत्रों में से एक है। यहां की अधिकांश इमारतें भी काफी पुरानी हैं। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों की मदद से दमकल विभाग ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम को सीएम ने राज्य के हालात बताये, कहा-संकट में बकाया मिलता तो अच्छा होता

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की। इस बैठक में बंगाल की ममता बनर्जी भी आगे पढ़ें »

बंगाल में अब तक 1 लाख के पार कोरोना संक्रमण के मामले, 73 हजार ठीक, 2 हजार की मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2931 नये मामलों की पुष्टि आगे पढ़ें »

ऊपर