लंदन गये यात्री अब किसी कीमत पर लौटना चाहते हैं कोलकाता

कोई दोहा तो कोई दुबई होकर आ रहे हैं यहां
पासपोर्ट पर लंदन का विजा देखते ही भेजा जा रहा है अस्पताल

– नेहा सिंह
कोलकाता : लंदन गये यात्री अब किसी भी कीमत पर कोलकाता लौटना चाहते हैं। इनका कहना है कि यहां तो आये थे काम से लेकिन अब यहीं फंस गये हैं। लंदन के बीच विशेष उड़ान सेवा शुरू होने के बाद हजारों की संख्या में यात्री कोलकाता से लंदन आ-जा चुके हैं। फिलहाल लंदन में स्ट्रिक्ट लॉकडाउन जारी है। ऐसे में अभी भी काफी लोग वहीं फंसे हुए हैं और अब जल्द से जल्द कोलकाता वापस आना चाहते हैं। ऐसे में एक यात्री आर. कुमार लंदन से दुबई होकर कोलकाता बुधवार को लौटा। इसके बाद उसे सीधे अस्पताल भेजा गया, जहां फिर से उसका टेस्ट आ​ज किया जाएगा ताकि पता लगाया जा सके कि कहीं उसमें नये रूप वाला कोरोना तो नहीं है। लंदन में अचानक कोरोना का रूप बदल गया है और यह अधिक शक्तिशाली वायरस बन गया है। यही कारण है कि लंदन में फिलहाल सब कुछ बंद कर दिया गया है। कोलकाता व देश के अन्य हिस्सों से काफी लोग लंदन में काम करते हैं या फिर वहां पढ़ने जाते हैं। ऐसे में काफी लोग कोलकाता-लंदन की सीधी उड़ान शुरू होने के कारण वहां गये थे जो कि अब जल्द से जल्द वापस आना चाहते हैं। इस बारे में ट्रैवेल एजेंट्स एसोसियेशन ऑफ इंडिया, ईस्ट के सेक्रेटरी अंजनी धानुका ने कहा कि मेरे कई क्लाइंट्स अभी भी लंदन में ही फंसे हैं। इनमें से कोई काम से तो कोई घूमने के ख्याल से वहां गये थे। क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन वहां का सबसे बेस्ट सेलिब्रेशन होता है। यहां से सीधी उड़ान जारी रहने के कारण ये सभी वहां चले तो गये लेकिन वापसी में अब परेशानी हो रही है। भारत से यूके की सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा हुआ है। 31 दिसंबर के बाद अगर यह और आगे बढ़ेगा तो क्या होगा, यही सोच कर सभी भाया होकर जल्द से जल्द अपने घर पहुंचना चाह रहे हैं। कई यात्री भाया दुबई होकर एक-दो दिन में लौट रहे हैं।

मंगलवार को 6 उड़ानों से कोलकाता पहुंंचे 547 यात्री
कोलकाता में दोहा, दुबई व बांग्लादेश से आयी 6 उड़ानों से 547 यात्री कोलकाता पहुंचे। इन उड़ानों से लंदन से आये 5 यात्रियों को इंस्टिट्यूशन क्वारंटाइन किया गया है। बाकी के यात्रियों को अपने घरों में क्वारंटाइन रहने की अनुमति दी गयी है। वहीं दूसरी ओर ट्विटर पर कई यात्री अपने टिकट के रिफंड मांग रहे हैं। इसमें अर्निबान घोष ने एयर इंडिया से पूछा है कि 27 दिसंबर को उनका टिकट उड़ान संख्या एआई1149 में बुक था लेकिन अब तक उन्हें इस बारे में एयरलाइंस की ओर से कुछ भी नहीं बताया गया। इस बारे में एयरलाइंस की ओर से कहा गया है कि उनकी इस समस्या को जल्द सुलझा दिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बच्चे को गहने पहना कर हो रही थी तस्करी, पकड़ाया

कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल ने एक बच्चे सहित तस्कर को आभूषणों सहित अवैध तरीके से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करते हुए गिरफ्तार किया। सीमा चौकी आगे पढ़ें »

गुडलक चाहिए तो इनमें से कोई 1 भी चीज घर में रखना होगा फायदेमंद

लखनऊः वास्‍तु शास्‍त्र का महत्‍व जिस प्रकार से हमारे देश में बहुत ज्‍यादा माना जाता है। उसी प्रकार से चीन में फेंग शुई को शुभता आगे पढ़ें »

ऊपर