‘रोग से लड़ें, रोगी से नहीं’ : ममता

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि हमारी लड़ाई रोग से है किसी रोगी से नहीं है। अगर किसी को इलाके में घुसने नहीं दिया जा रहा है यह ठीक नहीं हो रहा है। नवान्न के सि​न्नकट नवनिर्मित प्रशासनिक भवन उपान्न के उद्घाटन मौके पर सीएम ने उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई हम सभी को साथ आगे बढ़ना है। यह हमारी बचने की लड़ाई है। सीएम ने कहा कि पुलिस के लगभग 500 कर्मी, 30 से 35 प्रशासनिक अधिकारी, डॉक्टर्स, नर्स कई कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इससे डरना नहीं है।

बंगाल आगे बढ़ता रहेगा

उल्लेखनीय है कि अभी हाल में आरामबाग में एक महिला बीडीओ को घर में नहीं घुसने दिया गया जबकि पाटुली में एक संक्रमित को जूता से पीटा गया तथा उसकी गर्भवती पत्नी को धक्के दिये गये। सीएम ने कहा​ ​​कि महामारी से हमें आर्थिक और मानसिक दोनों रूप से नुकसान दे रहा है मगर जितना भी आंधी तूफान आये। बंगाल आगे बढ़ता रहेगा क्योंकि आगे बढ़ने का नाम ही जिंदगी है। सीएम ने कहा कि कृषि और उद्योग एक मां की दो कन्या हैं। दोनों जब अच्छे से आगे बढ़ेगा तो राज्य में और रोजगार बढ़ेगा। सीएम ने कहा कि यह बेहद ही गर्व की बात है कि बंगाल 40 % बेरोजगारी कमी है। मनरेगा से लेकर अन्य कई योजनाओं में बंगाल नम्बर 1 पर है। इस दिन सीएम ने कहा कि जिस तरह से नवान्न आगे बढ़ रहा है उसी तरह से नया प्रशासनिक भवन उपान्न भी आगे बढ़ेगा।
भारत का सबसे बड़ा हिमघर मुर्शिदाबाद में
सीएम ने कहा कि आने वाले समय में बंगाल प्याज के लिए दूसरे शहर पर निर्भर नहीं होगा। मुर्शिदाबाद में 50,000 टन प्याज संग्रह की क्षमता वाली हिमघर तैयार हो रहा है। यह देश का सबसे बड़ा हिमघर होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हुए कोरोना संक्रमित

नयी दिल्ली : केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्वीट में प्रधान आगे पढ़ें »

ऊपर