रास्ते भले बदल जाएंगे पर आने वाले आएंगे

कोलकाता : राज्य सरकार की अपील पर कोलकाता एयरपोर्ट प्रबंधन ने 6 जुलाई यानी कल से 19 जुलाई तक 6 गंतव्यों से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे में परेशान हुए यात्रियों ने भी इसका तोड़ निकाल लिया है। इस बारे में यात्रियों का कहना है कि आने वाले आएंगे, भले ही रास्ते बदल जाएंगे। इसका मतलब यह हुआ कि इन बड़े महानगरों मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, नागपुर, पुणे और अहमदाबाद से कोलकाता न आ पाने वाले लोग नजदीकी एयरपोर्ट का टिकट कटाएंगे और वहां से कोलकाता आ जाएंगे।
यह हो सकता है इन यात्रियों का रूट
कोलकाता आने के लिए तैयार यात्री या तो वहीं के एयरपोर्ट के नजदीक वाले या फिर सस्ते एयर टिकट वाले गंतव्यों से होकर कोलकाता आ सकते हैं। इनमें अगर कोई मुम्बई से आना चाहता है तो वह भाया बंगलुरू या फिर हैदराबाद होते हुए कोलकाता आ सकता है। वहीं अगर कोई दिल्ली से आ रहा है तो वह पहले भुवनेश्वर, रांची या फिर गुवाहाटी होते हुए कोलकाता आ सकता है। ट्रैवेल एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया, ईस्ट के चेयरमैन अनिल पंजाबी ने बताया कि जिन लोगों के लिए यात्रा करनी जरूरी है, वह कुछ भी करके करेंगे ही, लेकिन अब उन्हें एक और डेस्टिनेशन होकर कोलकाता आना पड़ेगा। ऐसा ही कोलकाता से जाने वाले लोग भी कर सकते हैं। उनका कहना है कि 1,500 रुपये से 2,000 अधिक खर्च करने पर ये टिकट उन्हें मिल सकते हैं। इसलिए इन स्थानों के लिए उड़ानों को बंद करना, बिना मतलब का हो चुका है। हालांकि लोगों ने ट्वीटर व अन्य सोशल मीडिया पर गुस्सा जाहिर किया है। उन्हें अब कोलकाता आने के लिए घूमकर आना होगा। इससे समय और रुपयों दोनों की बर्बादी होगी।
3 से 4 जुलाई के बीच 3 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रहीं रद्द
3 से 4 जुलाई के मध्य वंदे भारत मिशन के तहत 3 उड़ानें राज्य सरकार की ओर से एनओसी नहीं दिये जाने के कारण रद्द हाे गयीं। इन उड़ानों में एयर इंडिया की मॉस्को वाया दिल्ली, शिकागो से भाया दिल्ली-कोलकाता व न्यूयार्क से भाया मुम्बई उड़ानें कोलकाता आने वाली थीं जो कि कोलकाता के लिए रद्द हो गयीं। बता दें कि 2 महीने के अंतराल के बाद 25 मई से घरेलू यात्री उड़ानों को फिर से शुरू किया गया है। भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें अभी भी निलंबित हैं, लेकिन वंदे भारत मिशन के तहत देश के अन्य हिस्सों सहित कोलकाता में उड़ानें आ रही थीं, लेकिन राज्य सरकार द्वारा एनओसी नहीं दिये जाने पर फिलहाल ये बंद हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहली बार तीन भारतीय गोल्फर एलपीजीए प्रतियोगिता में लेंगी हिस्सा 

नॉर्थ बेरविक (स्कॉटलैंड) : भारत की तीन महिला गोल्फर अदिति अशोक, दीक्षा डागर और त्वेसा मलिक गुरुवार से शुरू हो रहे लेडीज स्कॉटिश ओपन गोल्फ आगे पढ़ें »

क्षेत्ररक्षण कोच दिशांत याग्निक कोरोना पॉजिटिव : राजस्थान रॉयल्स

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रायल्स ने बुधवार को घोषणा की कि उनके क्षेत्ररक्षण कोच दिशांत याग्निक को कोविड-19 जांच में आगे पढ़ें »

ऊपर