राष्ट्रगान के शब्दों से बंगाल के संस्कार मिटाने की कोशिश : जितिन प्रसाद

कोलकाता : पूर्व केंद्रीय मंत्री व प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी जितिन प्रसाद गुरुवार को राज्य के 3 दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे। ठाकुरबाड़ी में कवि गुरु रविन्द्रनाथ टैगोर की मूर्ति पर माल्यार्पण के बाद उन्होंने ठाकुरबाड़ी का भ्रमण किया। इसके बाद विधान भवन स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए जितिन प्रसाद ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। भाजपा के सुब्रमण्यम स्वामी ने पत्र लिखकर राष्ट्र गान में बदलाव की मांग की थी।

इस मुद्दे पर जितिन प्रसाद ने कहा कि राष्ट्रगान के शब्दों में बदलाव की मांग कर पश्चिम बंगाल के संस्कारों को मिटाने की कोशिश की गयी है। रवींद्र नाथ टैगोर की भतीजी का विवाह यूपी में हुआ था और मेरी परदादी थीं, लेकिन दुःख की बात है कि भाजपा के कुछ लोग राष्ट्र गान जो कि रवींद्र नाथ टैगोर की देन थी, पूरे विश्व में उनकी सोच और यहां की संस्कृति को तोड़-मरोड़ने की कोशिश की जा रही है जिसे बंगाल व पूरा देश कभी स्वीकार नहीं करेगा। किसान बिल के विरोध में पश्चिम बंगाल में भी लोग सड़कों पर उतरे हैं, इस किसान बिल से केवल कुछ पूंजीपतियाें को ही फायदा हाेगा। जनवरी के महीने में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का पश्चिम बंगाल में स्वागत किया जाएगा। पूरी ताकत के साथ पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ा जाएगा।

पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि पहले हरियाणा में राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए जहां किसानों ने आत्महत्या कर ली है। नीतीश कुमार पर उन्होंने कहा कि बंगाल में उनका स्वागत है, लेकिन पहले अपने गठबंधन वालों से पूछ लें। वाममोर्चा के साथ गठबंधन के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि राज्य में लगातार वाममोर्चा के साथ संयुक्त कार्यक्रम किये जा रहे हैं और जब एक पार्टी के साथ संयुक्त कार्यक्रम चल रहे हैं तो दूसरी पार्टी की बात कहां से आती है। ​ जितिन प्रसाद ने कहा कि तृणमूल के राज में कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है और भाजपा व तृणमूल दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव की तैयारी के लिए रणनीति तैयार की जा रही है।

पश्चिम बंगाल में उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया जल्द शुरू कर दी जाएगी। संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस विधायक मनोज चक्रवर्ती और प्रदेश महासचिव अमिताभ चक्रवर्ती भी मौजूद थे। इधर, कोलकाता एयरपोर्ट पर जितिन प्रसाद का भव्य स्वागत किया गया। प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष व पार्षद संतोष पाठक की उपस्थिति में बड़ाबाजार जिला कांग्रेस के अध्यक्ष महेश शर्मा और बड़ाबाजार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पंकज सोनकर द्वारा उनका स्वागत किया गया। इस मौके पर बीपी सिंह (सह प्रभारी), अमिताभ चक्रवर्ती, प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष सादाब खान, नागेश सिंह, उत्तम सोनकर, सुमन पाल, आशुतोष चटर्जी, बिपिन सिंह, भोला यादव, अज़ीज़ अंसारी, मृत्यंजय सिंह, परवेज़ खान, पीताम्बर कामत, सुभाष सिंह, सुनील चौबे, ज्वाला प्रताप सिंह, अनूप सिंह, विनोद दुबे, संजीव शर्मा, मो.सरफ़राज़, जयप्रकाश पाण्डे, गजेंद्र चौबे, रविन्द्र सिंह, हबीबुर रहमान, प्रकाश सोनकर, अंजनी दुबे, दीपक शर्मा, राकेश सिंह, मो.हुसैन, आकिब ज़हूर, गुड्डू खान, कुणाल चतुर्वेदी, राजकुमार व अन्य कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रेकिंग : अभिषेक से मिलने के बाद शताब्दी का यू टर्न, कहा पार्टी के साथ हूं

कोलकाता : बीरभूम की तृणमूल सांसद और अभिनेत्री शताब्‍दी रॉय ने दिया बड़ा बयान कहा कि पार्टी के साथ ही हूं और साथ ही रहूंगी। आगे पढ़ें »

नौकरी नहीं है इसलिए किडनी बेचने को तैयार हुआ युवक

स्वास्थ्य मंत्री से कहा - इसका उचित मूल्य दिलाएं बेरोजगार युवक का पोस्ट बना राजनीतिक मुद्दा बारासात : बारासात के एक युवक रफिकुल इस्लाम के फेसबुक पर आगे पढ़ें »

ऊपर