रानीगंज में जीएसटी का सर्वे, व्यवसायियों में हड़कंप

रानीगंज : कोलकाता के बाद पश्चिम बंगाल में थोक व्यवसाय के रूप में चर्चित प्राचीन शहर रानीगंज में जीएसटी की टीम काफी सक्रिय है। आये दिन जीएसटी के सर्वे हो रहे हैं। शुक्रवार को जीएसटी अधिकारी शंख गुहा के नेतृत्व में 22 सदस्यों वाली जीएसटी टीम रानीगंज के चायपत्ती व्यवसायी के यहां सर्वे करने पहुंची। उनकी दुकान एवं घर में स्थित गोदाम में सर्वे किया गया। मारवाड़ी पट्टी स्थित व्यवसायी की चायपत्ती दुकान एवं मारवाड़ी पट्टी स्थित घर के गोदाम में जांच-पड़ताल की गयी। दुकान एवं गोदाम में जीएसटी अधिकारियों की टीम ने अलग-अलग टीम में बंट कर जांच की। जांच के दौरान एक-एक पहलू की जांच हुई है। इधर, इस कार्रवाई से व्यवसायियों में हड़कंप मच गया। व्यवसायी अपने-अपने खाता-पतर ठीक करने में लग गए क्योंकि जीएसटी अधिकारियों के इस सर्वे का शिकार वे नहीं बनना चाहते हैं। सर्वे का नेतृत्व कर रहे जीएसटी अधिकारी शंख गुहा ने कहा कि सर्वे चल रहा है। जांच पूरी होने के बाद ही कोई टिप्पणी की जा सकती है। सर्वे रूटीन जांच है। जीएसटी में गड़बड़ी की शिकायत पर यह कार्रवाई की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही कुछ बता पाएंगे। वहीं व्यवसायियों का आरोप है कि इन दिनों जीएसटी रेड का आतंक व्यवसायियों के बीच छाया हुआ है। आए दिन जीएसटी अधिकारियों की गाड़ियां शहर के विभिन्न हिस्सों में चक्कर काटती दिख रही है। आए दिन जीएसटी को लेकर किसी न किसी व्यवसायी के माल लदे वाहन को पकड़कर सर्वे शुरू कर दिया जाता है। इससे व्यवसायियों को भी परेशानी हो रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना के 1390 आये नये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1390 नये मामले सामने आये आगे पढ़ें »

भारत में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ घटकर 14 प्रतिशत पर पहुंची : संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र : भारत में पिछले एक दशक में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ तक घट गई है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर