रानीगंज टीडीबी काॅलेज में फीस वृद्धि के विरोध में टीएमसीपी का प्रदर्शन

: मंगलवार को रानीगंज टीडीबी काॅलेज में तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) समर्थकों ने प्रदर्शन किया। टीएमसीपी समर्थकों ने काॅलेज के प्रिंसिपल का भी घेराव किया। प्रिंसिपल के कार्यालय के सामने छात्र धरने पर बैठ गए और अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। बाद में टीएमसीपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रिंसिपल डाॅ.आशीष कुमार दे के साथ मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। टीएमसीपी परिचालित काॅलेज छात्र संसद के जीएस रोहित दत्त ने कहा कि काॅलेज में प्रत्येक सेमेस्टर की फीस में अप्रत्याशित बढ़ोतरी कर दी गयी थी। प्रत्येक सेमेस्टर में 1055 रुपए फीस करने का प्रस्ताव दिया गया था। इस लिहाज से वर्ष में दो सेमेस्टर में छात्र-छात्राओं को 2 हजार रुपए से ज्यादा फीस देना पड़ता। इससे छात्र-छात्राओं को अतिरिक्त आर्थिक बोझ बढ़ता। इसलिए काॅलेज प्रबंधन से फीस वृद्धि के प्रस्ताव को वापस लेने की मांग की गयी है। उन्होंने कहा कि काॅलेज में नियमित रूप से क्लास भी नहीं हो रही है, जिसके कारण छात्र-छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। काॅलेज प्रबंधन से मांग की गयी है कि नियमित रूप से क्लास ली जाए। वहीं, प्रिंसिपल डाॅ.आशीष कुमार दे ने कहा कि काॅलेज की जो मौजूदा हालत है उसे देखते हुए अकादमिक इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए फीस वृद्धि का प्रस्ताव दिया गया था, परन्तु छात्र संसद की तरफ से उसका विरोध किया जा रहा है। इसलिए प्रत्येक सेमेस्टर की फीस में 50 प्रतिशत की कटौती कर दी गयी है अर्थात अब छात्र-छात्राओं को दो सेमेस्टर में वर्ष में करीब 500 रुपए ही देने होंगे। नियमित रूप से क्लास नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह आरोप ठीक नहीं है। काॅलेज में नियमित रूप से ही क्लास ली जाती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए और एनआरसी को लेकर मेयर ने बोला हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मेयर और मंत्री फिरहाद हकीम ने सीएए और एनआरसी को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। रविवार को रक्तदान आगे पढ़ें »

ईस्ट वेस्ट मेट्रोः इस महीने शुरु होने की उम्मीदें बढ़ीं

नए जीएम ने मेट्रो परियोजना का किया निरीक्षण सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साल्टलेक स्टेडियम से साल्टलेक सेक्टर-5 तक मेट्रो परियोजना के शुरू होने की उम्मीदें एक बार फिर आगे पढ़ें »

ऊपर