राज्य विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में अध्यक्षता करेंगे राज्यपाल

governer

कल है दीक्षांत समारोह
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य के दो शीर्ष विश्वविद्यालयों के वार्षिक दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने से रोके जाने के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कहा कि वह पश्चिम बंगाल राज्य विश्वविद्यालय (डब्ल्यूबीएसयू) के स्नातक समारोह की अध्यक्षता करेंगे। धनखड़ राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति हैं। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर वह कुलपति और संकाय सदस्यों के साथ डब्ल्यूबीएसयू के प्रदर्शन में सुधार के तरीके पर चर्चा करेंगे। धनखड़ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘‘25 फरवरी, 2020 को पश्चिम बंगाल राज्य विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति के तौर पर अध्यक्षता करूंगा। 2008 में विश्वविद्यालय के शुरू होने के बाद से पहली बार यहां दीक्षांत समारोह हो रहा है। इस अवसर का इस्तेमाल कुलपति और विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों से चर्चा के लिए करूंगा कि कैसे विश्वविद्यालय में सुधार किया जा सकता है।’’उल्लेखनीय है कि हाल ही में राज्यपाल ने जादवपुर विश्वविद्यालय और कलकत्ता विश्वविद्यालय के वार्षिक दीक्षांत समारोह में छात्रों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के बड़े विरोध का सामना किया है, जिसके कारण उन्हें कार्यक्रम स्थल से जाना पड़ा था। वहीं कूचबिहार पंचानन बर्मा विश्वविद्यालय के वार्षिक समारोह में आमंत्रित नहीं किए जाने पर पिछले सप्ताह उन्होंने नाराजगी भी जताई थी। धनखड़ ने इसके लिए कूचबिहार विश्वविद्यालय के कुलपति देबकुमार मुखोपाध्याय को ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी किया है और पूछा है कि नियमों के अनुपालन में विफल रहने के कारण उन्हें पद से क्यों नहीं हटाया जाना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

नयी दिल्ली : क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने गौतम गंभीर ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिये सांसद के तौर पर अपना दो साल आगे पढ़ें »

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

लुसाने : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थामस बाक ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टोक्यो 2020 ओलंपिक के समर्थन के लिये आभार व्यक्त आगे पढ़ें »

ऊपर