राज्य में 23 से खुल जाएंगे नेशनल पार्क, अक्टूबर में चिड़ियाखाना

कोलकाता : राज्य में पर्यटन के लिए 23 सितंबर से नेशनल पार्क और वन क्षेत्र को खोल दिये जाएंगे। अगले महीने 2 अक्टूबर से चिड़ियाखाना भी खुलने जा रहा है। राज्य के वन मंत्री राजीव बनर्जी ने सन्मार्ग को यह जानकारी दी। हालांकि कोरोना काल को देखते हुए पहले की तरह पर्यटकों को छूट नहीं होगी बल्कि स्वास्थ्य नियमों को ध्यान में रखते हुए पाबंदियों को मानना होगा। मंत्री ने कहा कि चिड़ियाखाना के लिए फिलहाल ऑनलाइन टिकट उपलब्ध कराये जाएंगे। एक साथ कितने लोग पार्क और चिड़ियाखाना में जा सकेंगे, इस पर विस्तार से गाइडलाइन जारी की जाएगी। शुक्रवार को एक बैठक में इसकी रूपरेखा तैयार की जाएगी।
राज्य सरकार ने त्योहारों से पहले पर्यटन स्थल खोलने का लिया फैसला
राजीव बनर्जी ने पहले कहा था कि सरकार त्योहार के दौरान पर्यटकों के लिए वन और राष्ट्रीय उद्यान खोलने के तौर-तरीकों पर काम कर रही है। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक हर साल मानसून के कारण 15 जुलाई से 15 सितंबर तक वन क्षेत्र दो महीने के लिए बंद कर दिए जाते हैं, लेकिन इस बार महामारी के कारण मार्च में लॉकडाउन के बाद से ही ये बंद हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने  त्योहारों से पहले वन क्षेत्रों को खोलने का फैसला किया है क्योंकि लंबे समय से इनके बंद होने से पर्यटन अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है। प्रधान मुख्य वन संरक्षक रविकांत सिन्हा ने कहा कि वनों को खोलने का निर्णय वन मंत्री राजीव बनर्जी की अध्यक्षता में हुई बैठक में किया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर प्रदेश के गांवों में अनाज भंडारण के लिए बनेंगे 5000 गोदाम

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार किसानों को फसल सुरक्षित रखने और उसकी अच्छी कीमत दिलाने के लिये गांवों में 5000 भण्डारण गोदाम आगे पढ़ें »

गांजे की खेती वाले कमेंट पर भड़कीं कंगना रनौत, उद्धव ठाकरे पर किया पलटवार

  मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के गांजे की खेता वाले कमेंट पर पलटवार करते हुए कहा कि जनसेवक होकर आप इस तरह आगे पढ़ें »

ऊपर