राज्य में हुए दो बड़े निवेश, बढ़ेगा रोजगार : ममता

कोलकाता : निवेश के क्षेत्र में बंगाल के लिए अच्छी खबर है। विदेशी निवेशक बंगाल में निवेश के लिए एक बार फिर आगे आये हैं।  बुधवार को बानतल्ला स्थित चमड़ा उद्योग में प्रशिक्षण योजना की नींव रखी गयी। यहां वेस्ट मैनेजमेंट एवं सस्टेनबल डेवलपमेंट प्रोजेक्ट होगा। यहां करीब 5 लाख रोजगार होंगे। दूसरी योजना के तहत दीघा में 200 मेगावॉट सोलर पावर प्रोजेक्ट तैयार होने जा रहा है। 1200 करोड़ रु. की इस परियोजना में 1000 करोड़ रु. जर्मनी की संस्था केएफडब्ल्यू निवेश करेगी बाकी 200 करोड़ रु. राज्य सरकार देगी। इन दोनों ही योजनाओं का बुधवार को सीएम ममता बनर्जी ने नवान्न से वर्चुअल बैठक में शिलान्यास किया। सीएम ने कहा कि इन दोनों ही योजनाओं से बंगाल में और रोजगार बढ़ेगा। सीएम ने कहा कि यहां निवेश के सारे अवसर हैं। आपको मैं आश्वासन देती हूं कि कोई समस्या नहीं होगी।  वर्चुअल बैठक में वित्त मंत्री अमित मित्रा, मुख्य सचिव राजीव सिन्हा, इंडोनेशिया, इटली, जर्मनी के राजदूत शामिल हुए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार हुए कोरोना संक्रमित

मुंबई : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। अजित आगे पढ़ें »

पंजाब के गुस्साए किसानों की बात सुनें मोदी : राहुल

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि संबंधित तीन कानूनों के विरोध में पंजाब के किसानों के गुस्से को खतरनाक करार आगे पढ़ें »

ऊपर