राज्य में बेरोजगारी दर में 40 फीसदी की कमी आयी : ममता

कोलकाता : कोविड और लॉकडाउन के कारण जहां देशभर में करीब 24 प्रतिशत लोगों की नौकरी चली गयी उसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि राज्य में बेरोजगारी दर में 40 फीसदी की गिरावट आयी है। दरअसल, ममता ने इंटरनेशनल यूथ डे के मौके पर ट्वीट कर युवाओं को शुभकामनाएं दीं। साथ ही उन्होंने कहा कि युवाओं को अपने पैरों पर खड़ा होने और आमदनी का जरिया देने के लिए राज्य सरकार ने कर्म साथी प्रकल्प की शुरुआत की है, जिसके तहत आसानी से युवाओं को सॉफ्ट लोन मिलता है। इस योजना से अब तक राज्यभर में करीब 1 लाख बेरोजगार युवाओं को फायदा मिला है।
जब देश में बेरोजगारी दर में 24 प्रतिशत बढ़ी तब बंगाल में 40 प्रतिशत घटी
मुख्यमंत्री ममता ने अपने ट्वीट में आगे लिखा है कि जब देश में बेरोजगारी दर में 24 प्रतिशत तक इजाफा हुआ है ऐसे में बंगाल में यहां 40 प्रतिशत की कमी आयी है। उन्होंने यह भी कहा कि हमें हमारे युवाओं पर गर्व है। देश को आगे ले जाने में युवा ही भविष्य हैं। इनमें टैलेंट है, स्कील है, हार्डवर्किंग है जो काम के सपने को साकार करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर