बंगाल में एक और नया कोराेना का मामला, वायरस संक्रमण की संख्या बढ़कर हुई दस

bengal

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में 66 वर्षीय एक व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही राज्य में इस महामारी के रोगियों की संख्या दस हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोलकाता में नयाबाद निवासी जिस व्यक्ति को संक्रमण की पुष्टि हुई है उनका विदेश यात्रा या राज्य से बाहर जाने का हाल का कोई इतिहास नहीं है। उन्होंने हाल में मिदनापुर में विवाह समारोह में शिरकत की थी और आशंका है कि वहीं पर वह किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए। सूत्रों के मुताबिक उनका एक निजी अस्पताल के पृथक वार्ड में इलाज चल रहा है और उनके पूरे परिवार को पुलिस सुरक्षा में घर में पृथक रखा गया है। राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के अब तक आए दस मामलों में से एक की मौत हो चुकी है।
देश में संक्रमित लोगों की संख्या 649 पहुंची, 13 लोगों की हुई मौत
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से एक-एक शख्स की मौत हुई है। मंत्रालय द्वारा तैयार किए गए चार्ट में गोवा पहली बार दिखा और वहां संक्रमण के 33 मामले दर्ज किए गए हैं। मंत्रालय ने सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर अपने ताजा आंकड़ों ने कहा कि देश में अभी तक कोविड-19 से 13 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में तीन लोगों की मौत हुई, गुजरात में दो जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, कर्नाटक, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। आंकड़ों के अनुसार, देश में विषाणु के सक्रिय मामले 593 हैं जबकि 42 लोग या तो स्वस्थ हो या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति विस्थापित हो गया। मंत्रालय ने बताया कि 649 कुल मामलों में 47 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शेयर मार्केट को लॉकडाउन अपडेट्स का इंतजार, निफ्टी- सेंसेक्स में 0.5% की गिरावट

नई दिल्ली : बुधवार के कारोबार के दौरान निफ्टी और सेंसेक्स में उतार-चढ़ाव देखा गया और 0.5% की गिरावट के साथ बंद हुआ।  एंजिल ब्रोकिंग आगे पढ़ें »

income tax office

आयकर 5 लाख रुपये तक के सभी लंबित आयकर रिफंड तत्काल जारी करेगा, 14 लाख करदाताओं को होगा फायदा

नई दिल्ली : कोरोना आपदा के मद्देनजर केंद्र सरकार ने आज कुछ बड़े राहत पैकेजो का ऐलान किया है। वित्त मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति आगे पढ़ें »

ऊपर