राज्यभर में ठप रही स्वास्थ्य सेवा

बंद रहे निजी व सरकारी अस्पतालों के आउटडोर
सरकारी अस्पतालों में बंद रही इमरजेंसी परिसेवा भी
कोलकाताः  एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। वहीं बुधवार को हड़ताल के समर्थन में पूरे राज्य में निजी व अस्पतालों में आउटडोर परिसेवा ठप रही। विशेषकर सरकारी अस्पतालों में चिकित्सा परिसेवा न मिलने से मरीज हलकान रहे। हालांकि कुछ निजी अस्पतालों ने आउटडोर खोले रखा। वहीं राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों में आउटडोर से लेकर इमरजेंसी परिसेवा पूरी तरह से ठप रही। जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन के कारण चिकित्सा परिसेवा चरमरा सी गई है। ज्ञात हो कि सोमवार की रात एक मरीज की मौत के बाद अस्पताल में जूनियर डॉक्टर व मरीज के परिजनों के साथ झड़प हुई थी। इस दौरान मारपीट की घटना में दो जूनियर डॉक्टर घायल हो गए थे।
सीएम के हस्तक्षेप की मांगः
जूनियर डॉक्टर सुरक्षा की मांग व घायल डॉक्टरों पर हमला करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की अपील कर रहे हैं। साथ ही मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हस्तक्षेप की मांग पर अड़े हुए हैं। स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने डॉक्टरों को समझाने का प्रयास मंगलवार को किया था। इसके बाद भी कोई हल नहीं निकल सका था। वहीं बुधवार को पोस्टर व बैनर के माध्यम से जूनियर डॉक्टरों ने अपनी मांगों को राज्य सरकार के समक्ष रखा है। इसमें घायल डॉक्टर परिबाह मुखोपाध्याय पर हमले से जुड़े लोगों पर कार्रवाई। सभी अस्पतालों में सुरक्षा की मांग व राज्य सरकार की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सुरक्षा का आश्वासन दिए जाने की अपील की गई है।
सीनियर डॉक्टरों का मिला साथ तो बनी बातः
जूनियर डॉक्टरों को अपने आंदोलन में सीनियर डॉक्टरों का साथ मिल रहा है। विभिन्न अस्पतालों से जुड़े सीनियर डॉक्टर एनआरएस अस्पताल में पहुंचे व हड़ताल का समर्थन किया। कोलकाता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, एसएसकेएम अस्पताल, आरजी.कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, सीएनएमसीएच अस्पताल के साथ ही जिलों में भी अस्पताल में चिकित्सा परिसेवा ठप रही।

मुख्य समाचार

मीडिया की मौजूदगी में ममता से मुलाकात करेंगे हड़ताली डॉक्टर

कोलकाताः देशभर में चल रही डॉक्टरों की हड़ताल के मामले में रोज नए मोड़ आ रहे हैं। बंगाल के डॉक्टरों ने अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

अमेरिका और चीन के बीच तनाव का फायदा उठा सकता है भारत

नई दिल्ली : अमेरिका और चीन के बीच व्यापार युद्ध चल रहा है, जो कि भारत के लिए एक बड़ा अवसर हो सकता है। वाणिज्य आगे पढ़ें »

भारत और म्यामां की सेनाओं ने चलाया संयुक्त अभियान, उग्रवादियों को बनाया निशाना

नयी दिल्ली : पूर्वोत्तर में भारत और म्यामां की सेनाओं ने उग्रवादियों के खिलाफ अभियान चला कर उन्हें निशाना बनाया। दोनों देशों की सेनाओं ने आगे पढ़ें »

स्विस बैंक के खाताधारकों पर शिकंजा कसना शुरू

नयी दिल्ली/बर्नः स्विट्जरलैंड के बैंकों में अघोषित खाते रखने वाले भारतीयों के खिलाफ दोनों देशों की सरकारों ने शिकंजा कसना शुरू किया है। इस सिलसिले आगे पढ़ें »

नई दिल्ली : यह कंपनी के दूध के खाली पाउच के बदले देगी 50 पैसे

नई दिल्ली : दूध के खाली पाउच के बदले जल्द ही आपको पैसे मिलेंगे। यह कदम महाराष्ट्र सरकार पर्यावरण को ध्यान में रखकर उठाने जा आगे पढ़ें »

ट्रेन में बासी खाना परोसने वाले वेंडर को मिला एक्सटेंशन, केंद्रीय मंत्री की शिकायत भी बेअसर

प्रयागराज : आईआरसीटीसी ने गत दिनों वंदे भारत एक्सप्रेस में बासी खाना परोसने वाले वेंडर को रात्रि का भोजन उपलब्ध कराने के लिए तीन महीने आगे पढ़ें »

एक देश, एक चुनाव पर चर्चा के लिए मोदी ने बुलाई सभी दलों के अध्यक्षों की बैठक

नयी दिल्ली: ‘एक देश, एक चुनाव’ के मुद्दे पर बातचीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है। लोकसभा और आगे पढ़ें »

बड़े पर्दे पर वापसी को तैयार ऋषि कपूर, जूही संग इस फिल्म में करेंगे काम

मुंबईः कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात देने के बाद ऋषि कपूर वतन लौटते ही बड़े पर्दे पर जल्‍द ही वापसी करने वाले हैं। खबरों आगे पढ़ें »

राजस्‍थान की सुमन राव बनीं मिस इंडिया 2019, करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

मुंबई : फेमिना मिस इंडिया 2019 में सभी प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए राजस्थान की सुमन राव ने फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने ‌सिर पर आगे पढ़ें »

भारत ने अमेरिका को दिया झटका, 28 उत्पादों पर बढ़ाई कस्टम ड्यूटी

नई दिल्ली : चीन के बाद भारत ने भी द्विपक्षीय व्यापार में अमेरिका के कड़े रुख को देखते हुए जवाबी कदम उठाया है। इसके तहत आगे पढ़ें »

ऊपर