राज्यपाल ने पूछा, ‘बंगाल में क्यों लागू नहीं हुई आयुष्मान योजना’

‘स्वास्थ्य के मामलों में ना हो राजनीति’
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ का राज्य सरकार के प्रति आक्रामक रवैया लगातार जारी है। अब उन्होंने आयुष्मान भारत योजना को लेकर सवाल उठाये और कहा कि बंगाल में आयुष्मान योजना क्यों लागू नहीं की गयी ? गुरुवार को स्वभूमि में एसोसिएशन ऑफ मेडिकल फिजिस्ट ऑफ इंडिया के नेशनल कांफ्रेंस में शामिल होने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि केंद्र की महत्वाकांछी स्वास्थ्य योजना – आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलने से पश्चिम बंगाल के लोगों को दूर रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के मामलों में राजनीति नहीं होनी चाहिये। राज्यपाल ने कहा, ‘अभी मुझे राज्यपाल का पदभार संभाले हुए 100 दिन भी नहीं हुए हैं और मुझे पूरे राज्य से 3000 से अधिक ऐसे आवेदन मिले हैं जिसमें लोगों ने मुझसे तुरंत मेडिकल सहायता मांगी है। मैंने इन आवेदनों को देखकर पाया कि ये सभी लोग केंद्र की आयुष्मान योजना का लाभ लेने के योग्य हैं। मुझे यह भी पता चला कि आवेदनकारी राज्य द्वारा संचालित योजना का लाभ भी ले सकते हैं। इसके बावजूद अगर लोग राजभवन में पत्र भेज रहे हैं तो इस मामले पर विशेष गौर करने की आवश्यकता है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका व चीन के बीच बढ़ते तनाव से दुनियाभर में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के कारण अमेरिका का काफी नुकसान हुआ है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को लेकर लगातार आक्रामक रुख आगे पढ़ें »

बंगाल में कोरोना का कहर एक दिन में आए 183 नये मामले

कोलकाता : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के ​लिए लागू लॉकडाउन के 64वें दिन बुधवार को बंगाल में पिछले 24 घंटे में 183 लोगों के आगे पढ़ें »

ऊपर