राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया याद

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। धनखड़ ने ट्वीटर पर लिखा, ‘राष्ट्र की एकता के लिए बलिदान देने वाले पश्चिम बंगाल के महान सपूत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि ‘एक देश में दो विधान, दो निशान, दो प्रधान नहीं चलेगा’ का उनका नारा साकार किया जा रहा है।’
डॉ मुखर्जी ने अनुच्छेद-370 को हटाने की वकालत की थी
राज्यपाल ने कहा कि इस वर्ष 12 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोलकाता पोत का नाम बदलकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोत कर सच्ची श्रद्धांजलि दी। राज्यपाल ने कहा,‘उनका प्रेरणादायक मार्गदर्शन हम सभी को राष्ट्र प्रेम के प्रति उत्साहित करता है। राष्ट्र को हमेशा सर्वोपरि रखने की उनकी शिक्षा से हमें सीखना चाहिए।’ भारतीय जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी तक 23 जून की तारीख को केवल डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि के रूप में ही नहीं मनाया जाता बल्कि संविधान के अनुच्छेद-370 को रद्द करने के प्रस्ताव के रूप में भी मनाया जाता रहा है। डॉ मुखर्जी ने अपने प्रत्येक घोषणापत्र में पूरी दृढ़ता के साथ अनुच्छेद-370 को हटाने की वकालत की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बहूबाजार में अधेड़ पर जानलेवा हमला कर लूटे रुपये

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में अधेड़ पर धारदार हथियार से हमला कर रुपये लूटने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

चित्तरंजन में युवा कांग्रेस नेता की हत्या

कुल्टी/चितरंजन : रविवार की रात चित्तरंजन कस्तूरबा गांधी अस्पताल मोड़ पर यूथ कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। इस घटना से चित्तरंजन आगे पढ़ें »

ऊपर