राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

rajeev-kumar

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र
अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने
सीबीआई जारी करा सकती है वारंट
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कब, कहां और कैसे कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को पकड़ना है, इसकी तैयारी सीबीआई ने शायद कर ली है। इसबीच एक और ईमेल राजीव कुमार को सीबीआई ने किया है। राजीव कुमार पर शिकंजा कसने के लिए दिल्ली स्थित सीबीआई हेडक्वार्टर्स से ‘स्पेशल 12’ अधिकारियों की टीम बुलायी गयी है। सूत्रों की माने तो इन अधिकारियों में एसपी व डीएसपी रैंक के अधिकारी शामिल है। इन्हें पहले से ही इस मामले की जानकारी है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक ‘हमले’ के पहले की रणनीति पूरी तरह से तैयार है, अब बस इसको एक्जक्यूट करना बाकी है। दिल्ली से स्पेशल फोर्स की टीम के कुछ सदस्य कोलकाता आ कर कोलकाता की टीम के साथ बैठक कर चुके हैं। बुधवार को सीबीआई की टीम राजीव कुमार के लोकशन का पता लगाने की कोशिश में जुटी रही। वहीं सूत्र यह भी बता रहे हैं कि हर हाल में इस सप्ताह के अंदर यह टीम अपना ऑपरेशन पूरा कर लेगी।
और कई अधिकारी हैं सीबीआई के निशाने पर
सीबीआई सूत्रों का कहना है कि राजीव कुमार के अलावा दूसरे आईपीएस अधिकारी जिन्होंने चिटफंड की छानबीन की है, उन पर भी शिकंजा कसा जाएगा लेकिन एक-एक कर। कुछ इनपुट सीबीआई की टीम को कोलकाता के राज्य सरकार के अंतर्गत काम करने वाले सूत्र भी मुहैया करा रहे हैं।
राजीव को जल्द से जल्द पकड़ने की मुख्य वजह
हाई कोर्ट से ​आये फैसले जिसमें राजीव कुमार से गिरफ्तारी न करने का प्रोटेक्शन हटाया गया था, इसके बाद से ही उन्हें नोटिस भेज दी गयी थी। सीबीआई के पास से मिले ​इनपुट के मुताबिक इस बात के पक्के सबूत मिल गये हैं कि लाल डायरी राजीव कुुमार की कस्टडी में है। जब देवजानी से पूछताछ हुई थी तब उसने अपने बयान में यह कहा था कि गिरफ्तारी के बाद सब कुछ तत्कालीन एसआईटी की टीम को सौंपा गया था। इसमें लाल डायरी के अलावा बंगाल, असम और अन्य राज्यों में जहां-जहां सारधा के दफ्तर थे, वहां के कलेक्शन पर आधारित पुख्ता जानकारी आदि से संबं​धित रजिस्टर भी राजीव के ही पास हो सकते है। इसके अलावा हर दिन एक रजिस्टर में दर्ज होता था, ऐसे चार रजिस्टर राजीव कुमार के पास या उनकी जानकारी में हो सकते हैं।
निजाम पैलेस व सीजीओ में पूरे दिन रही गहमागहमी
वहीं दूसरी ओर इन अधिकारियों में कुछ ने साल्टलेक के सीजीओ स्थित सीबीआई कार्यालय तो कुछ अधिकारी ने निजाम पैलेस ​स्थित सीबीआई कार्यालय में बैठक की।
सीबीआई के राजीव के घर जाने की भी उठी अफवाह
बुधवार की दोपहर ऐसी अफवाह उठी कि सीबीआई की टीम राजीव कुमार का पता लगाने के लिए उनके पार्कस्ट्रीट स्थित आवास जा रही है लेकिन यह महज अफवाह थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर