राजीव कुमार के खिलाफ सीबीआई गई सुप्रीम कोर्ट

rajeev-kumar

नयी दिल्ली/कोलकाता : कोलकाता के पूर्व सीपी राजीव कुमार को हाई कोर्ट से मिली अग्रिम जमानत के खिलाफ सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। यहां गौरतलब है कि सारधा चिटफंड मामले में सीबीआई राजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है।
सीबीआई ने राजीव कुमार को कलकत्ता हाई कोर्ट से एक अक्टूबर को मिली राहत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की है। हाई कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि यह हिरासत में लेकर पूछताछ करने योग्य मामला नहीं है। सारधा चिटफंड ने करीब 25 सौ करोड़ रुपए का घोटाला किया है और इसकी जांच के लिए गठित सिट में राजीव कुमार की एक महत्वपूर्ण भूमिका थी। सुप्रीम कोर्ट ने 2014 में इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी थी। हाई कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि राजीव कुमार ने मामले की जांच में सीबीआई के साथ सहयोग किया है इसलिए उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने का कोई औचित्य नहीं है। यहां गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने पांच फरवरी को राजीव कुमार के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई की जाने पर रोक लगाते हुए उन्हें सीबीआई के समक्ष हाजिर होने का आदेश दिया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस रोक को हटाते हुए राजीव कुमार को कलकत्ता हाई कोर्ट या उपयुक्त कोर्ट से राहत पाने के लिए अपील करने की लीव दी थी। इसके लिए सात दिनों की समयसीमा दी गई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

झारखंड विधानसभा चुनाव में 65 से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा : जावड़ेकर

रांची : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के विकास कार्यों की बदौलत उन्हें आगे पढ़ें »

बिहार और झारखंड में ओडिशा के सांसद स्थापित करेंगे नि:शुल्क शिक्षण संस्थान

भुवनेश्वर : ओडिशा के कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (कीस) की कामयाबी से उत्साहित उसके संस्थापक डॉ. अच्युत सामंत ने कहा है कि वह गरीबी आगे पढ़ें »

ऊपर