राजाबाजार से हावड़ा ब्रिज तक दौड़ रही ट्राम

कोलकाता : राजाबाजार से हावड़ा ब्रिज तक ट्राम परिसेवा शुरू हो गई है। इससे काफी संख्या में यात्रियों को सहूलियत मिली है। पिछले दिनों इस रूट पर ट्रायल रन किया गया था। परिवहन मंत्री शुभेन्दु अधिकारी के दिशा-निर्देश के तहत वेस्ट बंगाल ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (डब्ल्यूबीटीसी) ने पिछले दिनों टॉलीगंज व बालीगंज मार्ग पर भी ट्राम परिसेवा शुरू की है। अब दो रूटों पर ट्राम चल रही है। इससे काफी संख्या में यात्रियों को राहत मिली है।
सुबह 7 से रात 8 बजे तक ट्राम सेवा उपलब्‍ध
सर्वेश कुमार ने बताया कि राजाबाजार तक ट्राम चलने से हमें काफी राहत मिली है। अम्फान चक्रवाती तूफान के कारण ट्राम के ट्रैक, ओवरहेड वायर सिस्टम क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इनकी मरम्मत धीरे-धीरे की जा रही है। लॉकडाउन के बाद टॉलीगंज-बालीगंज ट्राम रूट को 14 जून से चलाया जा रहा है। फिलहाल ट्राम को सुबह 7 से रात 8 बजे तक चलाया जा रहा है। प्रति 25 मिनट के अंतराल पर यात्रियों को ट्राम मिल रही है।
सिंगल बोगी ट्राम पर अधिक जोर
ट्राम ट्रैक पर ज्यादातर सिंगल बोगी ट्राम को ही उतारा जा रहा है। परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दरअसल ट्रैफिक जाम की समस्या से बचने के लिए यह पहल की गई थी। इससे अन्य वाहनों की गति को बिना बाधा पहुंचाए आसानी से ट्राम परिसेवा चलाई जा सकती है। फिलहाल सिंगल व डबल बोगी ट्राम दोनों को ही चलाया जा रहा है। करीब 12 ट्रामों का इस्तेमाल किया जा रहा है। एसी ट्राम को फिलहाल स्थगित रखा गया है। महानगर के अन्य चार ट्राम रूटों पर मरम्मत का काम चल रहा है। मरम्मत होने के बाद उक्त रूटों पर भी ट्राम को चलाया जा सकेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएम के निर्देश के बावजूद कोरोना संक्रमित शवों को जलाने में लग रहे हैं कई दिन

कोलकाता : कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से पूरे राज्य में फैलता जा रहा है। जब कोरोना वायरस ने पश्चिम बंगाल में अपने पांव आगे पढ़ें »

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

बेंगलुरू : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने मंगलवार को बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अस्पताल आगे पढ़ें »

ऊपर