राजस्थान में मेवाती गैंग को तलाश रही है कोलकाता पुलिस

 

कोलकाता :  कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों व पुलिस कर्मियों के फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाने के मामले में कोलकाता पुलिस के साइबर क्राइम थाने के अधिकारी राजस्थान के मेवाती गैंग के सदस्यों की तलाश कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार प्राथमिक जांच में पता चला है कि राजस्थान के  आईपी एड्रेस से ही अधिकतर फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाए गए हैं। उक्त गिरोह की तलाश में चेन्नई पुलिस भी इन दिनों राजस्थान में डेरा डाले हुए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार मेवाती गैंग के सदस्यों ने कुछ दिनों पहले चेन्नई पुलिस के कमिश्नर और एडिशनल कमिश्नर सहित एक एसीपी का फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाया था। सितंबर के पहले सप्ताह में ही कोलकाता पुलिस के कर्मियों का भी फर्जी प्रोफाइल बनाने का काम चालू हो गया था।  पुलिस सूत्रों के अनुसार कुछ फर्जी प्रोफाइल ओडिशा के आईपी एड्रेस से भी बनाए गए थे। कोलकाता पुलिस के साइबर क्राइम थाने की एक टीम ओडिशा भेजी जा रही है।
पहले सस्ते दर पर सोना बेचने के नाम पर ठगते थे
पुलिस सूत्रों के अनुसार मेवाती गैंग के सदस्य पिछले दो वर्षों से ठगी के धंधे में सक्रिय हैं। यही नहीं, उक्त गिरोह के सदस्य अब बंगाल में ठगी का धंधा चला रहे हैं। पहले मेवाती गैंग के सदस्य सस्ते दर पर सोने की बिस्कुट देने के नाम पर लोगों को ठगते थे। इसके बाद वे आर्मी अफसर बनकर ऑनलाइन सामान खरीदने व बेचने के नाम पर लोगों को ठगने लगे।  अब उक्त गिरोह के सदस्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के फर्जी प्रोफाइल बनाकर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर रुपये ठगने लगे हैं। पुलिस के अनुसार हाल ही में एक एसआई रैंक के अधिकारी की शिकायत के बाद पुलिस की टीम राजस्थान के लिए रवाना हुई।  पुलिस अधिकारी अभी भी फेसबुक से कुछ सूचना का इंतजार कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर प्रदेश के गांवों में अनाज भंडारण के लिए बनेंगे 5000 गोदाम

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार किसानों को फसल सुरक्षित रखने और उसकी अच्छी कीमत दिलाने के लिये गांवों में 5000 भण्डारण गोदाम आगे पढ़ें »

गांजे की खेती वाले कमेंट पर भड़कीं कंगना रनौत, उद्धव ठाकरे पर किया पलटवार

  मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के गांजे की खेता वाले कमेंट पर पलटवार करते हुए कहा कि जनसेवक होकर आप इस तरह आगे पढ़ें »

ऊपर