राजनीति में नया आयाम स्थापित कर कोलकाता लौटीं ममता

  • 2024 के लिए दिया नारा – लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ

सन्मार्ग संवाददाता
नयी दिल्ली : पांच दिवसीय दिल्ली दौरे के दौरान राजनीति में नया आयाम स्थापित कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार को कोलकाता लौट आयीं। दिल्ली से लौटते वक्त ममता ने संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली का यह दौरा उनका सफल रहा। कई नेताओं के साथ उनकी मुलाकात हुई। कोडिड के कारण कुछ नेताओं से मुलाकात नहीं हो पाईं। इसके अलावा राष्ट्रपति से भी उन्हें मिलना था लेकिन आरटीपीसीआर टेस्ट नहीं करवा पाने के कारण वे नहीं मिल पायीं। ममता ने कहा कि उनका दिल्ली दौरा आने वाले समय में जारी रहेगा। उन्होंने शरद पवार से फोन पर बात की और कहा कि अगली बार जब वह दिल्ली आएंगीं तो उनकी मुलाकात पवार से होगी।ममता ने कहा कि उनका यह दौरा सिर्फ विपक्ष को एकजुट करने के लिए है, इस नजरिए से काफी सफल हुआ है। हम लोकतंत्र में रहते हैं और देश के हालात अभी ठीक नहीं है। इसे बचाने के लिए हम एक होंगे। इसके लिए ममता ने नारा भी लगाया लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ। ममता ने कहा कि इस स्लोगन के साथ उनका आगे का मिशन जारी रहेगा।
हर 2 महीने में आएंगीं दिल्ली
ममता ने कहा कि उनका दिल्ली आना-जाना अभी लगा रहेगा। कोशिश होगी कि हर 2 महीने में वह दिल्ली जाएं और वहां विपक्ष के साथ उनकी मुलाकात होती रहें। साथ ही ममता ने कहा कि बंगाल में भी कई काम है जिसे उन्हें प्राथमिकता के साथ पूरा करना है। मौजूदा समय में कोलकाता में काफी बारिश हो रही है। राज्य के बाकी हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति आने की संभावना है अर्थात मुख्यमंत्री होने के नाते स्थितियों पर नजर रखना प्राथमिकता है। इसलिए यह काम जरूरी है ऐसे ही राज्य के काम को करते हुए दिल्ली के दौरा करती रहेंगी।
किसानों के आंदोलन को दिया समर्थन
ममता बनर्जी सोमवार से ही दिल्ली दौरे पर थी। यहां उन्होंने कई कांग्रेस नेताओं से मिली। वह पीएम और सोनिया गांधी से भी मिलने गई थी। इसके अलावा किसानों का चल रहा आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि उनका समर्थन है लेकिन वहां जा नहीं पाई। ममता ने अपना समर्थन किसानों तक पहुंचा दिया। इसके अलावा तृणमूल संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष बनने के बाद दिल्ली में उन्होंने अपने सांसदों से भी बैठक कर उन्हें आगे की रणनीति पर गुरु मंत्र दिया। कुल मिलाकर ममता का फोकस अभी दिल्ली है जहां पहुंचकर उन्हें आगामी 2024 की रणनीति तैयार करनी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अनुपमा-अनुज के रोमांस में वनराज डालेगा खलल, काव्या का जलन से होगा बुरा हाल

नई दिल्ली: टीवी सीरियल 'अनुपमा' में एक बड़ा ट्विस्ट आने वाला है। अनुपमा की लाइफ अब पूरी तरह से बदल रही है। इस नए किरदार की आगे पढ़ें »

ऊपर