रसोई तक पहुंची कोरोना की कहर कलकत्ता के बडे़ अस्पताल में

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाताः महानगर के एक बड़े अस्पताल के रसोइये में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसके बाद अस्पताल ने अपने दो में से एक रसोईघर को बंद कर दिया है। इसके साथ ही संक्रमित व्यक्ति के सभी सहकर्मियों को घरों में ही पृथक-वास में रखा गया है। अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 50 वर्षीय रसोइया को कोरोना के लक्षण सामने आने के बाद निजी अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती किया गया था। अधिकारी ने कहा कि क्लिनिक के कर्मचारी में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे तुरंत बेलियाघाट आईडी अस्पताल में स्थानांतरित किया गया। उन्होंने बताया कि निजी अस्पताल में उसका इलाज करने वाले एक डॉक्टर और तीन नर्सों को भी पृथक-वास में भेजा गया है। हालांकि, डॉक्टर और नर्सों ने रसोइये का इलाज करने के दौरान सुरक्षा उपकरणों का इस्तेमाल किया था, लेकिन सावधानी के तौर पर सभी को 14 दिन के पृथक-वास में रखा गया है।
11 लोगों को भेजा गया क्वारंटाइन में
अस्पताल की ओर से करीब11 लोगों को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। पहले से ही उक्त रसोईया छुट्टी पर था। इसके बाद भी एहतियात के तहत कई ठोस कदम उठाए गए हैं। इससे पहले यहां के एक वरिष्ठ डॉक्टर में भी कोरोना पॉजिटिव मिला था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2752 नये आये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2752 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

ऊपर