रवीन्द्र सरोवर में छठ पूजा के लिए ममता सरकार दृढ़ प्रतिज्ञ

कोलकाता : आस्था का महापर्व छठ पूजा रवीन्द्र सरोवर में हो इसके लिए राज्य की ममता सरकार दृढ़ प्रतिज्ञ है। छठ पूजा को लेकर केएमडीए ने एनजीटी से अपील की है कि सरोवर में ही छठ पूजा करने की अनुमति दी जाय, सभी मानदंडों का पालन किया जायेगा। वहीं भाजपा ने सरोवर में छठ पूजा का विरोध किया है। यहां उल्लेखनीय है कि पिछले साल रवीन्द्र सरोवर में छठ पूजा के आयोजन पर एनजीटी ने रोक लगा दी थी। इस रोक ने हिन्दीभाषियोंं को आहत किया था। इस बार ममता बनर्जी के निर्देश पर राज्य के शहरी विकास मंत्री तथा कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने सरोवर में छठ पूजा कराने के लिए पूरा दम लगा दिया है।
भाजपा नेता शमिक भट्टाचार्य ने छठ पूजा कराने का खुल कर किया विरोध
वहीं विडम्बना यह है कि खुद काे हिन्दुओं की पार्टी कहने का दावा करने वाली भाजपा के पहली कतार के नेता शमिक भट्टाचार्य ने सरोवर में छठ पूजा कराने का खुल कर विरोध किया है। वे प्रदूषण की दुहाई दे रहे हैं। उनके लिए लाखों लगों की आस्था का कोई मूल्य नहीं है। यह बात जब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के सामने आयी तो उन्होंने तुरंत शमिक से अपना नाता सीमित कर लिया तथा कहा कि शमिक पार्टी के प्रवक्ता नहीं हैं। यह उनकी व्यक्तिगत राय हो सकती है। बहरहाल शमिक अपनी बात पर अड़े हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

केकआर को मिली सीजन की पहली जीत,  गिल चमके अबुधाबी :सनराइजर्स के खिलाफ शानदार बोलिंग के बाद शुभमन गिल की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

अकाली दल का दूसरा ‘बम’, भाजपा से 22 साल पुराना नाता तोड़ा

चंडीगढ : भारतीय जनता पार्टी के सबसे पुराने साथी शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा का साथ छोड़ने की घोषणा कर दी है। उसने राष्ट्रीय जनतांत्रिक आगे पढ़ें »

ऊपर