रक्षाबंधन के मौके पर लोगों में विशेष मास्क बांटेगी सरकार

कोलकाता : कोरोना की बदौलत इस बार काफी चीजें बदल गई हैं। बात त्यौहारों की करें तो उसके मनाने का तरीका ही पूरी तरह से कोरोना ने बदलकर रख दिया है। रक्षाबंधन आने को है, इस खास मौके पर काफी तैयारियां पहले से ही की जाती हैं, राज्य सरकार की तरफ से भी प्रत्येक वर्ष रक्षाबंधन के मौके पर खास कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है। सभी को विशेष राखी दी जाती है, मगर इस बार कुछ अलग तरीके से रक्षाबंधन राज्य सरकार मनाने की योजना कर रही है। जानकारी के अनुसार, इस बार रक्षाबंधन के खास मौके पर सरकार की तरफ से आमजनों को मास्क दिया जाएगा, जिसे तैयार करने के लिए एमएसएमई विभाग को जिम्मा दिया गया है। यह पूरा कार्यक्रम राज्य के खेल व युवा कल्याण विभाग की तरफ से आयोजित होगा।
सिर्फ राखी के लिए 5.5 लाख तैयार होंगे मास्क
रक्षाबंधन के मौके पर खास तरीके के 5.5 लाख मास्क तैयार करने का आर्डर एमएसएमई विभाग को दिया गया है। एक विभागीय अधिकारी ने बताया कि इस मास्क का डिजाइन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा तैयार किया जा रहा है। इतना तय है कि इसमें विश्व बांग्ला का लोगो होगा। थ्री लेयर यह मास्क पूरी तरह से सुरक्षित बताया जा रहा है।
प्रत्येक नागरिक को फ्री में मिलेगा मास्क
कोरोना को रोकने के लिए सबसे जरूरी हथियार बने मास्क के महत्व को देखते हुए राज्य सरकार की तरफ से प्रत्येक नागरिक को फ्री में मास्क देने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए 3 करोड़ मास्क का आर्डर अलग से सरकार ने जारी किया है। यह मास्क हर घर में लोगों को दिया जायेगा। दूसरी तरफ राज्य सरकार को फोकस करते हुए बांग्ला आमार मां लोगो के साथ एक अलग डिजाइन का मास्क भी तैयार किया जा रहा है, जो सभी सरकारी अफसरों को मंत्रियों को और विधायकों को दिया जाएगा।
कोलकाता समेत सभी ब्लॉक में बटेगा मास्क
इस मास्क को बांटने की शुरुआत कोलकाता से की जाएगी। उसके बाद राज्यभर में ब्लॉक स्तर पर मास्क का वितरण होगा। इसकी शुरुआत रक्षाबंधन के दिन ही की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रतिष्ठा बचाने उतरेगी भारतीय टीम, नटराजन या शार्दुल को मिल सकता है मौका

कैनबरा : पहले दो मैचों में एकतरफा हार के बाद भारतीय टीम का बुधवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आगे पढ़ें »

चैम्पियंस लीग : बार्सीलोना ने मेस्सी को दिया विश्राम

बार्सीलोना : बार्सीलोना ने फेरेंकवारोस के खिलाफ बुधवार को होने वाले चैम्पियंस लीग फुटबॉल मैच से पहले लियोनेल मेस्सी, मार्क आंद्रे टेर स्टेजेन और फिलीपे आगे पढ़ें »

ऊपर