युवा उठाएं बेरोजगारी पर सवाल, हम देंगे साथ – ममता

कोलकाता : देश में 45 साल में बेरोजगारी दर सबसे अधिक होने को लेकर केन्द्र पर निशाना साधने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने युवकों से बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सवाल उठाने को कहा। उन्होंने कहा कि वे युवा वर्ग के साथ हैं। सोमवार को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर सीएम ने युवाओं को आश्वासन दिया कि वह उनका साथ देंगी। मुख्यमंत्री ने सोशल साइट पर लिखा, आज अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस है। मैं युवाओं, छात्रों और नई पीढ़ी से अपील करती हूं कि मजबूत बनो और सवाल करो। बेरोजगारी की समस्या का कोई जवाब नहीं है। केन्द्र सरकार के आंकड़ों का हवाला देते हुए बनर्जी ने कहा कि राज्य में उनके शासनकाल में बेरोजगारी में 45 प्रतिशत की कमी आई है। आंकड़ों में पश्चिम बंगाल सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के मामले में राज्यों में सबसे ऊपर था। जीडीपी वृद्धि में बंगाल देश में सबसे ऊपर है। मैं हमेशा युवाओं, छात्रों और नई पीढ़ी के साथ हूं। आंकड़ों के अनुसार पश्चिम बंगाल में 2018-19 में जीडीपी दर 12.58 प्रतिशत रही और इस दौरान बेरोजगारी दर 6.1 दर्ज की गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर गण्यमान्य ने दी श्रद्धांजलि

पटना : भगवान बिरसा मुंडा की जयंती शुक्रवार को बिहार में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाई गयी और जगह-जगह समारोह आयोजित कर उनकी कुर्बानियों को आगे पढ़ें »

सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ सारण में परिवाद दाखिल

छपरा : हैदराबाद के सांसद मोहम्मद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ सारण के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी नूर सुल्ताना की अदालत में बाबरी मस्जिद विवाद में सर्वोच्च आगे पढ़ें »

ऊपर