यास से निपटने के लिए विद्युत और दमकल ने कसी कमर

कंट्रोल रूम में रहेंगे दोनों मंत्री
रखी जा रही है पल पल पर नजर
कोलकाता : तूफानी रफ्तार से राज्य की तरफ बढ़ रहे चक्रवात यास से निपटने के लिए राज्य का विद्युत और दमकल विभाग पूरी तरह तैयार है। दोनों ही विभाग ने चक्रवात के बाद की स्थितियों को लेकर भी कमर कस ली है कि कैसे हर स्थिति सामान्य की जाए। मंगलवार को विद्युत मंत्री अरूप विश्वास ने बताया कि उनकी टीम कंट्रोल रूम में ही रहेगी और पल-पल पर नजर रखेंगी। 2 दिनों तक चक्रवात की स्थितियों पर तथा उसके बाद स्थितियां सामान्य करने के लिए यह टीम काम करेंगी। इसके पहले राज्य विद्युत विभाग की तरफ से निर्देशिका भी मंत्री ने जारी कर लोगों को जागरूक करने की कोशिश की कि आखिर जलजमाव या फिर तूफान जैसी घटना के दौरान खुद को करंट लगने से कैसे बचाया जा सके।
चैलेंजिंग है, तूफान का सामना डटकर करेंगे : अरूप
विद्युत मंत्री अरूप विश्वास ने कहा कि आज आने वाला तूफान काफी चैलेंजिंग है। इससे निपटने के लिए हम भी पूरी तरह तैयार है। सभी विभागों के साथ समन्वय मिलाकर ही काम किया जा रहा है। विद्युत प्रवाह ठीक रखने के लिए हमारी टीम हर जगह तैनात हैm मैं खुद कंट्रोल रूम में 2 दिन तक रह कर सब पर मॉनिटरिंग करूंगा। उन्होंने बताया कि सीएससी और पश्चिम बंगाल बिजली विभाग के मिलाकर कुल 1422 टीम राज्य भर में तैनात हैं जो अपने अपने इलाके में विद्युत सेवा को लेकर काम कर रही है।
आपदा से निपटने के लिए दमकल विभाग भी तैयार
दमकल मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि पिछली बार की तरह इस बार भी वह खुद हर स्थिति पर अपनी नजर रखेंगे। उन्होंने कहा कि 2 दिनों के लिए हम तैयार हैं, इसके लिए एक्सपर्ट एजेंसी से भी बात कर ली गई है जो तत्काल तूफान की वजह से गिरे पेड़ों को तत्काल हटाने का काम करेंगे ताकि रास्ता साफ हो जाए। जेसीबी की भी व्यवस्था की गई है । उनके अनुसार दमकल की करीब 55 टीम किस काम में काम कर रही है।
हेल्पलाइन नंबर पर कर सकते हैं फोन
बिजली के लिए 8900793503/04
व्हाट्सएप नंबर 8900793100
दमकल के लिए 22521165/6164/3170

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक के लिए 50 : 50 सूत्र, एचएस के लिए 40 : 60 सूत्र से मिलेंगे अंक

माध्यमिक का 9वीं का वार्षिक और 10वीं की इंटरनल परीक्षा के आधार पर होगा रिजल्ट उच्च माध्यमिक के लिए 2019 की माध्यमिक और 11वीं की प्रैक्टिकल आगे पढ़ें »

लड़कियों के स्तनों को छूने से पहले…

कोलकाता : जानना चाहते हैं कि किसी लड़की के स्तनों को कैसे छुएं। बहुत से पुरुषों को समझ नहीं आता है कि वह पहली बार आगे पढ़ें »

ऊपर