मॉल्स में रविवार को ग्राहक कम मगर बिक्री अधिक

बारिश ने डाली खलल
मधु सिंह,कोलकाता : शनिवार की तुलना में रविवार को मॉल्स में ग्राहकों की संख्या कम जरूर हुई मगर बिक्री अधिक हुई। कन्वर्जन रेट अधिक होने से मॉल प्रबंधन की ओर से खुशी जाहिर की गई है।
इस बारे में एक्रोपोलिस मॉल के जीएम के. विजयन ने बताया, ‘ वीकेंड पर मॉल में शॉपिंग ट्रेंड ठीक रहा। अपने अपने पसंदीदा ब्रांड्स की दुकानों का रुख ग्राहकों ने किया। हालांकि लगातार बारिश के कारण लोग अपने घरों से अधिक नहीं निकल पा रहे हैं, लेकिन शाम को ग्राहकों की अच्छी संख्या हुई। फूड कोर्ट में बेहतर संख्या में ग्राहक आए।विशेषकर हैंगआउट के लिए फूड कोर्ट में लोगों की संख्या देखी गई। एक्रोपोलिस की ओर से मॉल का वर्चुअल वॉक फेसबुक से कराया गया जिसमें विभिन्न सुरक्षात्मक क़दमों को दिखाया गया। इस वर्चुअल टूर को 3000 से अधिक लाइक्स मिले हैं। इससे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में ग्राहकों की संख्या और बढ़ने वाली है। शनिवार को मॉल में 6000 ग्राहकों की भीड़ उमड़ी थी।इधर, अंबुजा नेवटिया ग्रुप के होल टाइम डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड इवेंट्स) रमेश पांडेय ने कहा, ‘ शनिवार की तुलना में ग्राहक रविवार को बारिश के कारण कम जरूर हुए हैं मगर शॉपिंग बढ़ी है। फूटफॉल जहां 10% कम हुआ है तो वहीं शॉपिंग 10-15% तक बढ़ी है।’ उन्होंने बताया कि शनिवार को लगभग 9000 ग्राहक आए थे जबकि रविवार को लगभग 10% कम ग्राहक आए। हालांकि शनिवार को कन्वर्जन रेट लगभग 68-70% था जबकि रविवार को यह रेट 73% के आस पास रहा। शनिवार को मॉल में 9000 ग्राहक आए तो वहीं रविवार को ग्राहकों की संख्या 8100 के आसपास थी। अब मॉल्स प्रबंधन को मल्टीप्लेक्स खुलने का इंतजार है ताकि ग्राहकों की संख्या में इजाफा हो सके और कारोबार रफ्तार पकड़ सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल चुनाव में कन्हैया कर सकते हैं प्रचार, ओईशी बनेंगी उम्मीदवार

कोलकाता : विधानसभा चुनाव की तैयारियां सभी राजनीतिक पार्टियां कमर कसकर कर रही हैं। एक तरफ तृणमूल तो दूसरी ओर भाजपा के बीच इस बार आगे पढ़ें »

तृणमूल के घोषणापत्र पर टिकीं निगाहें

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस इस बार बहुत ही सोच-समझकर अपना घोषणापत्र जारी कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक आज मंगलवार को तृणमूल का घोषणापत्र जारी आगे पढ़ें »

ऊपर