मैथ्यू ने किसे कैसे दिए रुपये, सीबीआई करेगी पूछताछ

कोलकाता : नारदा मामले में मैथ्यू सैमुअल द्वारा नेताओं को दिए गए रुपये के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए सीबीआई अधिकारी बुधवार को उनसे पूछताछ करेंगे। सीबीआई की नोटिस पर मैथ्यू सैमुअल बुधवार की सुबह कोलकाता पहुचेंगे। मैथ्यू सैमुअल ने बताया कि वह दो दिनों के लिए सीबीआई की नोटिस मिलने पर कोलकाता आ रहे हैं। वहीं सबीआई सूत्रों की मानें तो नारदा मामले के जांच अधिकारी मैथ्यू से लगातार 4 दिनों तक मैराथन पूछताछ करने की तैयारी में है। सीबीआई अधिकारी मैथ्यू से उनके आर्थिक श्रोत के अलावा उन्होंने किस नेता को कितने रुपये और किसकी सहायता से दिए हैं। इसकी पूरी जानकारी लेंगे। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले नारदा कांड में फंसी एक सांसद ने बताया कि उन्होंने मैथ्यू से लिए गए रुपये को उसे बाद में वापस कर दिया था। सीबीआई अधिकारी सांसद के बयान के आधार पर मैथ्यू से पूछेंगे कि क्या वाकई में सांसद ने रुपये वापस किए थे?  सीबीआई अधिकारी मामले से जुड़े अभियुक्तों के बयान को मैथ्यू के बयान से मिला कर देखेंगे। सीबीआई का कहना है कि हर दस्तावेज के आधार पर पड़ताल कर रहे हैं।

ईडी ने मंत्री और सांसद को बुलाया

ईफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) ने नारदा मामले में राज्य के एक मंत्री और एक सांसद को नोटिस दी है। ईडी के सूत्रों ने बताया कि नारदा स्टिंग मामले में रुपए के स्त्रोत के तह तक जाने के लिए रुपया लेने वालों से पूछताछ जरूरी है। रुपए लेकर फिर उसका क्या उपयोग किया गया यह जानने के लिए इन दोनों को बुलाया जा रहा है। सूत्र ने एक अन्य मंत्री को फिलहाल बुलाये जाने की बात को खारिज किया तथा कहा कि जो भी अभियुक्त हैं उन्हें समय से बुलाया ही जा सकता है लेकिन अभी केवल दो नेताओं को ही नोटिस दी गयी है।

मुख्य समाचार

world's tallest statue of Lord Ram

अयोध्या में बनेगी दुनिया की सबसे ऊंची भगवान श्री राम की प्रतिमाः योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी जिसकी ऊंचाई 251 मीटर होगी। अयोध्या में आगे पढ़ें »

Amrapali, Incomplete Projects, NBCC, Supreme Court,

आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करेगी एनबीसीसी- सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनबीसीसी) को आदेश दिया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में वह आम्रपाली आगे पढ़ें »

Karnataka, floor test, Kumaraswamy

कर्नाटक विधानसभा में आज हो सकता है शक्ति परीक्षण

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को शक्ति परीक्षण होने की संभावना है। यह परीक्षण शाम के 6 बजे के पहले होगा। इस दौरान बागी आगे पढ़ें »

एचडीएफसी बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में किया बदलाव, जानिए क्या है नई ब्याज दरें

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र की बैंक एचडीएफसी बैंक ने दो करोड़ रुपये की राशि से नीचे की फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी ) राशि पर ब्याज की आगे पढ़ें »

जापान ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे साई प्रणीत

टोक्योः भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत जापान ओपन पुरुष एकल के दूसरे दौर में पहुंच गए जिन्होंने सीधे सेटों में केंतो निशिमोतो आगे पढ़ें »

PM Modi, Azad, Tilak Jayanti, tribute

मोदी ने बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक एवं लोकप्रिय स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की आगे पढ़ें »

विंडीज दौरे में जगह नहीं मिलने से निराश है यह युवा खिलाड़ी

मनीष और श्रेयस को मिला मौका नई दिल्लीः भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने विंडीज दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर टीम में आगे पढ़ें »

अगर ट्रंप का दावा सही तो मोदी ने देश को दिया धोखा : राहुल

नई दिल्ली : भारत की राजनीति में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर पर मध्यस्थता वाले बयान के बाद से ही खलबली मची हुई है। आगे पढ़ें »

Donald Trump Statement, Indo-Pak Mediation

अमेरिका ने भारत-पाक मुद्दे पर ट्रंप के बयान का किया बचाव, एस जयशंकर ने भी दिया जवाब

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच ''मध्यस्थता" के लिए तैयार होने की बात सोमवार को व्हाइट आगे पढ़ें »

दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगा यह कैरेबियाई खिलाड़ी…

पाेलार्ड भी टीम में बारबाडोसः दिग्गज फिरकी गेंदबाज सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के शुरआती दो मैचों के लिए विंडीज आगे पढ़ें »

ऊपर