मेरे सुरक्षाकर्मी ने एसईसी के आदेशानुसार मतदान केंद्र पर अपनी बारी का इंतजार किया : राज्यपाल

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कहा कि चुनाव में मत डालने गया उनका सुरक्षाकर्मी राज्य निर्वाचन आयुक्त के आदेशानुसार मतदान केंद्र के बाहर अपनी बारी के इंतजार में रुका था। राज्यपाल ने कहा कि मतदाताओं के मन में बिना किसी डर के शांतिपूर्ण मतदान और राज्य तंत्र के दखल की अनुपस्थिति किसी भी चुनाव प्रक्रिया के केंद्र में होती है।
उन्होंने कहा, ‘ मेरे सुरक्षाकर्मी ने शनिवार रात को जारी किये गये आदेश का पालन किया। राज्य निर्वाचन आयुक्त (एसईसी) सौरव दास ने बस दो व्यक्तियों मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एवं तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी को सुविधा दी। ’
धनखड़ ने कहा, ‘मैंने सौरव दास को दो बार बुलाया था और उन्हें समझाने का प्रयास किया था कि मतदान शांतिपूर्ण एवं बिना किसी भय के होना चाहिए तथा प्रशासन को इसमें किसी भी प्रकार से दखल नहीं देना चाहिए।’ चुनावों के दौरान हिंसा एवं धमकाए जाने के विपक्षी दलों के आरोपों पर उन्होंने कहा, ‘ 2018 के पंचायत चुनाव में राज्य को शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी।’ राज्यपाल ने कहा, ‘‘ चूंकि (केएमसी) चुनाव की प्रक्रिया चल रही है, मैं नहीं समझता कि इस पर टिप्पणी करना उपयुक्त होगा।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हाई कोर्ट ने खारिज की नेताजी के टैबलो से जुड़ी पीआईएल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव और जस्टिस राजर्षि भारद्वाज के डिविजन बेंच ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के टैबलो को आगे पढ़ें »

ऊपर