मेट्रो के कई स्टेशन भी अम्फान से प्रभावित

टूटे स्क्रीन डोर, मरम्मत कार्य शुरू,कोलकाता मेट्रो के कई स्टेशन भी प्रभावित
सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाताः अम्फान तूफान के प्रभाव से ईस्ट वेस्ट मेट्रो के स्टेशन भी अछूते नहीं रहे। कोलकाता मेट्रो रेलवे कार्पोरेशन लिमिटेड (केएमआर -सीएल) सूत्रों की मानें तो करुणामयी व सेक्टर 5 मेट्रो स्टेशन पर अधिक प्रभाव तूफान के कारण पड़ा है। इसके अलावा बंगाल केमिकल व सिटी सेंटर स्टेशन भी तूफान से प्रभावित हुए है। कई जगहों पर स्क्रीन डोर टूट गए हैं। इसके अलावा कुछ जगहों पर पेड़ गिरने से भी प्रभाव पड़ा है। वर्तमान समय में लॉकडाउन के कारण किसी प्रकार की परिसेवा नहीं दी जा रही है। ऐसे में किसी बड़े जान-माल की हानी नहीं हुई है। मेट्रो प्रबंधन की ओर से मरम्मत कार्य शुरू किया गया है। इसके अलावा कोलकाता मेट्रो के नेताजी, कूदघाट सहित अन्य मेट्रो स्टेशनों पर भी काफी प्रभाव पड़ने का मामला सामने आया है। नेताजी से लेकर कवि नजरूल, कवि सुभाष से लेकर खुदीराम तक, हर जगह एक ही जैसा नजारा दिखा। मेट्रो अधिकारियों का भी मानना ​​है कि लॉकडाउन के कारण यात्री सेवा बंद थी, अन्यथा जानमाल के नुकसान की प्रबल संभावना थी। जिस तरह से एक के बाद एक स्टेशन पर एस्केलेटर के टिन शेड से कांच गिर गए थे और स्टेशन के अंदर पानी जम गया था, इससे काफी परेशानी हो सकती थी। वहीं मेट्रो की ओर से मरम्मत कार्य शुरू किया गया है। तूफान का प्रभाव ज्यादातर एलिवेटेड स्टेशनों पर पड़ा है। हालांकि भूमिगत स्टेशनों पर इसका प्रभाव कम पड़ा। यह एक राहत भरी बात रही।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर