मुर्शिदाबाद के खड़ग्राम में वज्रपात से 3 लोगों की मौत

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद जिले के खड़ग्राम थानांतर्गत यमुना और पारुलिया गांव में शुक्रवार रात वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गयी। बताया जाता है कि खड़ग्राम थाना क्षेत्र के यमुना और पारुलिया गांव के कुछ लोग मिट्टी कटायी का काम कर वापस घर लौट रहे थे। उसी वक्त तेज आंधी बारिश के बीच एक मैदान के पास हुए वज्रपात से तीनों बेहोश हो गये। उन्हें स्थानीय नागरिकों ने खड़ग्राम ब्लाक अस्पताल ले गये जहां रात को उनकी मौत हो गयी। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि वज्राघात के कारण सिर की नसें फटने और अन्य समस्याओं के कारण यमुना गांव के बुद्धदेव मंडल, चंद्रपाल और पारुलिया गांव के सुबल दोलाई की मौत हो गयी। जिला शासक पी उलगानाथन ने बताया कि मृतकों के शवों को शनिवार सुबह पोस्टमार्टम के लिए कांदी महकमा अस्पताल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रशासन पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा प्रदान करेगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वज्रपात ऐसी आपदा बन गयी है, जिसका कोई तोड़ अभी तक प्रशासन के पास नहीं आया है। वस्तुतः हरियाली पर आघात करने से वज्रपात की घटनाएं बढ़ी हैं। पिछले कई वर्षों से मुर्शिदाबाद जिले में इस प्रकार की घटनाएं जिस तरह से बढ़ी हैं, उसे देखते हुए यहां आने वाले समय में आसमानी बिजली (वज्राघात)की तीव्रता कई गुना और बढ़नी तय है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rajeev-kumar

राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने सीबीआई जारी करा सकती है वारंट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

मोदी से मिलीं ममता, बंगाल से जुड़े मसले पर हुई चर्चा

पीएम को बंगाल आने का दिया न्योता राज्य के नामकरण को लेकर हुई चर्चा एनआरसी के मुद्दे पर नहीं हुई बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर