मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मातंगिनी हाजरा के बलिदान को याद किया

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश की आजादी के लिए लड़ते हुए 29 सितंबर 1942 को अपनी जान गंवाने वाली स्वतंत्रता सेनानी मातांगिनी हाजरा के बलिदान को याद किया। बनर्जी ने ट्वीट करते हुए कहा, स्वतंत्रता सेनानी मातंगिनी हाजरा को याद कर रही हूं, जिन्होंने वर्ष 1942 में आज के दिन देश के लिए जान दे दी थी। भारत छोड़ो आंदोलन में हिस्सा लेते हुए 73 वर्षीय हाजरा ने 29 सितंबर 1942 को मिदनापुर जिले में तमलुक पुलिस थाने तक करीब 6,000 कांग्रेस समर्थकों की रैली का नेतृत्व किया था। रैली में ज्यादातर महिलाएं शामिल थीं। जब रैली तमलुक शहर के बाहरी इलाके में पहुंची तो लोगों को वहां से जाने के लिए कहा गया। हाजरा ने आदेश का पालन करने से इनकार कर दिया था। वह वंदे मातरम् बोलते हुए आगे बढ़ने लगीं, जिसके बाद उन्हें गोली मार दी गई।

मुख्य समाचार

कमजोर आर्थिक स्थिति को पटरी पर लाने..

नई दिल्ली : देश की कमजोर आर्थिक स्थिति को दुरुस्त करने के लिए सार्वजनिक व्यय में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए आगामी बजट में आगे पढ़ें »

पहले ही दौर में बाहर हुई यह..

पेरिसः पूर्व नंबर एक टेनिस स्टार वीनस विलियम्स का ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के पहले ही राउंड में हार के साथ सफर समाप्त हो गया आगे पढ़ें »

घने बादलों के कारण रडार विमानों को..

बठिंडा: एयर मार्शल रघुनाथ नांबियार ने नरेंद्र मोदी के रडार वाले बयान पर उनका बचाव किया। उन्होंने कहा कि घने बादलों के कारण रडार विमान को आगे पढ़ें »

अस्पताल में सीनियर लगातार जाति को लेकर..

आरोपित डॉक्टरों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए नई दिल्ली : मुंबई के एक सरकारी अस्पताल की महिला डॉक्टर ने अपने उपर लगातार किए जा रहे आगे पढ़ें »

हमले के 12 दिन बाद कांग्रेस विधायक..

विधान परिषद सदस्य दिनेश प्रताप सिंह सहित 16 को बनाया अभियुक्त रायबरेली : रायबरेली के सदर क्षेत्र में कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर हुए हमले के आगे पढ़ें »

वर्ल्ड कप : पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी..

नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि विश्व कप में टीम ऋषभ पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी को जरूर याद आगे पढ़ें »

‘भारत और इंग्लैंड में होगी खिताबी जंग’

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार फिनिशर युवराज सिंह ने आगामी विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने वाली टीमों के बारे में अपने आगे पढ़ें »

जापान अमेरिका से 105 एफ-35 फाइटर प्लेन..

तोक्योः जापान अमेरिका से एफ-35 फाइटर प्लेन खरीद सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि जापान रडार से बच निकलने वाले आगे पढ़ें »

ट्रंप ने उ. कोरिया के मिसाइल परीक्षणों..

तोक्योः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के हालिया मिसाइल परीक्षणों पर नरम रूख अपनाया है। उन्होंने जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ असहमति आगे पढ़ें »

अब राम का काम हो कर रहेगा..

उदयपुर : केन्द्र में भाजपा नीत सरकार की प्रचंड बहुमत से वापसी से उत्साहित स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने उदयपुर में एक आगे पढ़ें »

ऊपर