मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा-मेरे घर में भी बिजली नहीं, धैर्य रखें

कोलकाता : अम्फान तूफान की वजह से बंगाल में मची तबाही से राज्य के बहुत से क्षेत्र में बचाव के लिए कटी बिजली की वजह से लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे है। इसी के तहत शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मेरे घर में भी बिजली चली गयी है लोग धैर्य बनायें रखें। कानून को अपने हाथ में ना लें।

जनरेटरों को किराये पर लिया जा रहा

गृह विभाग ने कहा, ‘‘जहां जरूरत है वहां जनरेटरों को किराये पर लिया जा रहा है। विभिन्न विभागों और निकायों के 100 से ज्यादा दल गिरे हुए पेड़ों को काटने में लगे हुए हैं जो मुहल्लों में बिजली की आपूर्ति बहाल करने के लिये अहम है।’

पुलिस हाई अलर्ट पर

उसने कहा, ‘‘डब्ल्यूबीएसईडीसीएल और सीईएससी से अधिकतम कर्मियों को लगाने को कहा गया है यद्यपि लॉकडाउन की वजह से तैनाती क्षमता काफी प्रभावित हुई है। पुलिस हाई अलर्ट पर है।’
कोलकाता और पड़ोसी जिलों में चक्रवात के तीन दिन बाद भी बिजली, पानी की आपूर्ति बहाल नहीं होने पर लोगों के प्रदर्शन के बाद यह घोषणा की गई।

धैर्य रखें 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से धैर्य बनाए रखने को कहा है क्योंकि प्रशासन सामान्य स्थिति बहाल करने में लगातार लगा हुआ है। ‘अम्फान’ चक्रवात की वजह से राज्य में 86 लोगों की जान चली गई और कम से कम 14 जिलों में आधारभूत ढांचों को खासा नुकसान पहुंचा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Imran Khan

झोली फैलाने को मजबूर कंगाल पाकिस्तान

इस्लामाबाद : कंगाली की कगार पर खड़े पाकिस्तान ने अब विश्व बैंक के सामने झोली फैलाई है। पाकिस्तान को उम्मीद हैं कि अगले पांच साल आगे पढ़ें »

गेम्स लवर्स के लिए खुशखबरी! फरवरी में लॉन्च होंगे 5 नए धांसू गेम

नई दिल्ली : गेम लवर्स के लिए अगला महीना यानी फरवरी 2021 किसी दीवाली के कम नहीं होने वाला है, क्योंकि उनके दिन-रात को रोशन करने आगे पढ़ें »

ऊपर