मुख्यमंत्री अपने कर्तव्य को निभाएं : राज्यपाल

Bengal new Rajypal

कोलकाता : राज्यभर में नागरिकता संशोधित कानून (कैब) के विरोध में किए जा रहे प्रदर्शन और हिंसा के बीच ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने लोगों से शांति की अपील की, साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन्हें अपना कर्तव्य निभाने का सुझाव भी दिया। राज्यपाल ने शनिवार को इसे लेकर ट्वीट किया, जिसके अनुसार उन्होंने कहा कि ‘राज्य में जारी अशांति से व्यथित हूं। मुख्यमंत्री अपनी शपथ के अनुसार भारतीय संविधान की पूरी निष्ठा से निर्वहन करें और मैं राज्यपाल के नाते अपनी क्षमता के अनुरूप संविधान की सुरक्षा और रक्षा करूंगा।’ राज्यपाल ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में हो रही हिंसा की घटनाओं की निंदा की। उन्होंने राज्य के लोगों से अपील करते हुए कहा कि कानून हाथों में न लें, साथ ही संविधान का सम्मान करें। शनिवार को साइंस सिटी में द बंगाल चेंबर एण्ड जीएस मार्केटिंग की ओर से संयुक्त तौर पर इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का उद्घाटन करने के बाद वह मीडिया से रूबरू हो रहे थे। राज्यपाल ने कहा कि राज्य सरकार को आवश्यकता है कि वह कैब के ‌खिलाफ हिंसक प्रदर्शन कर रहे उपद्रवियों व असामाजिक तत्वों को पकड़े, साथ ही उन पर कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि बंगाल के लोग सांस्कृतिक तौर पर संपन्न हैं। ऐसे में मेरी अपील है कि शांति व सौहार्द बनाए रखें। हिंसा किसी भी तरह से किसी समस्या का समाधान नहीं है। कैब के खिलाफ राजनीति न की जाए। यह लोकसभा व राज्यसभा में बहस के बाद पारित हुआ है। राष्ट्रपति ने हस्ताक्षर भी कर दिया है। इसके बाद ही यह कानून बना है। ऐसे में यदि इसके खिलाफ प्रदर्शन होता है, तो यह संविधान के खिलाफ है। राज्यपाल ने कहा कि राज्य सरकार को चाहिए कि वह सक्रिय होकर असामाजिक तत्वों को चिन्हित करे, साथ ही कार्रवाई करे।राज्यपाल ने कहा कि देखा जा रहा है कि सोशल मीडिया पर भी कैब के खिलाफ काफी अफवाहें फैलाई जा रही हैं। ऐसे में इस पर भी निगरानी बढ़ाने की जरूरत है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जनजातियों की कला-संस्कृति, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध : द्रौपदी मुर्मू

रांची : झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कहा कि जनजातियों की कला, संस्कृति, लोक साहित्य, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध रही आगे पढ़ें »

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर