मिशन चंद्रयान-2 आर्थिक मंदी से ध्यान बांटने की कोशिश है : ममता

कोलकाता : एक ओर जहां विश्व भारत के चंद्रयान मिशन-2 पर टकटकी लगाए बैठा है, वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश के इस महत्वपूर्ण मून मिशन को सियासती जामा पहनाते हुए कहा कि ऐसा पहली बार नहीं है कि देश चंद्रमा की सैर कर रहा है। स्पेस साइंस आज से नहीं वर्षों से देश में सफलता पूर्वक परचम लहराता आ रहा है। चंद्रयान-2 मिशन को केंद्र सरकार द्वारा लोगों के बीच फोकस करके देश की आर्थिक मंदी से उनका ध्यान भटकाने की कोशिश मात्र है। देश आर्थिक संकट से जूझ रहा है, इसका समाधान करने के बजाय मोदी सरकार इसे छिपा रही है। ममता बनर्जी ने शुक्रवार को विधानसभा में एनआरसी पर आए प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा।
हौवा ऐसा बनाया जा रहा है मानो पहली बार हुआ है मून मिशन।सीएम ने कहा कि इंदिरा गांधी के वक्त से देश के बड़े-बड़े वैज्ञानिक मून मिशन से जुड़े हैं और उसमें सफलता भी हा​सिल की है। मिशन चंद्रयान -2 पर भी वैज्ञानिक सालों से काम कर रहे हैं मगर मोदी सरकार इसे लेकर ऐसा प्रचार कर रही है मानो चंद्रयान पहले कभी लांच ही न हुआ हो।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं देने से नाराज भाजपा सदस्यों का झारखंड सदन में हंगामा

रांची : झारखंड विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं दिए जाने से नाराज भाजपा आगे पढ़ें »

बेगूसराय सीएसपी लूटकांड मामले में चार अपराधी गिरफ्तार

बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय जिले में कुछ दिनों पूर्व ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से करीब पांच लाख रुपये की लूट के मामले में आगे पढ़ें »

ऊपर