मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को जागरूक करें पुलिस कर्मी- सीपी

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने सोमवार को सभी थाना प्रभारियों से कहा है कि वह अपने इलाके के लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरुक करें। अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क के घूमते हुए पाया जाता है तो उसे मास्क देकर जागरुक करें। सूत्रों के अनुसार पुलिस आयुक्त ने सभी थाना प्रभारियों से कहा है कि अगर वह रोजाना लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरुक करेंगे तो लोग एक दिन जागरूक होंगे और अपने सेहत को ध्यान में रखते हुए मास्क पहनना चालू कर देंगे। इससे फायदा यह होगा कि लोग जिम्मेदार बनेंगे और संक्रमण भी फैलने से रुकेगा। इस तरह के जागरूकता अभियान चलाने से सभी लोगों का लाभ होगा। इसके अलावा पुलिस आयुक्त ने सभी थाना प्रभारियों को लगातार अपने इलाके में माइकिंग कर लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक करने के लिए कहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस आयुक्त ने रात के 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच चलने वाले वाहनों की जांच करने का निर्द दिया है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने अधिकारियों कोकहा है कि रात के वक्त नाका चेकिंग चलाया जाए और अगर कोई वाहन रात के समय चलता तो उसके दस्तावेज की जांच की जाए और बाहर निकलने की वजह पता की जाए। यहां उल्लेखनीय है कि सोमवार से महानगर के अधिकतर बाजार और कार्यालय खुल गए हैं। ऐसे में बड़ाबाजार सहित अन्य मार्केट में आने होने वाली भीड़ को देखते हुए पुलिस व प्रशासन काफी सतर्क है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

स्वस्थ शरीर के लिए आवश्यक हैं विटामिन

विटामिन 'ए':- हरी सब्जियों, ताजे फलों, दूध, दही, मक्खन, मलाई, छाछ, पनीर, गाजर, टमाटर तथा बंदगोभी आदि में विटामिन 'ए' प्रचुर मात्रा में पाया जाता। आगे पढ़ें »

नंदीग्राम में बेटे शुभेन्दु के लिए प्रचार करेंगे शिशिर अधिकारी

खड़गपुर/कांथी: पूर्व मिदनापुर जिले के नंदीग्राम विधानसभा केंद्र में भाजपा उम्मीदवार शुभेन्दु अधिकारी के पक्ष में उनके पिता तथा कांथी से टीएमसी के निर्वाचित सांसद आगे पढ़ें »

ऊपर