मालीपांचघड़ा में 31 के बाद खास नियमों के साथ खुलेंगे बाजार

हावड़ा : हावड़ा में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। एक दिन में सैकड़ों लोग संक्रमित हो रहे हैं। रोजाना मौत हो रही है लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग मैंटेन कर पाना मुश्किल हो रहा है। हावड़ा सिटी पुलिस लगातार अपने-अपने तरीके से बाजारों को नियंत्रित करने में जुटी है। इस बारे में हावड़ा सिटी पुलिस के आयुक्त कुणाल अग्रवाल ने बताया कि इसके तहत मालीपांचघड़ा में 31 जुलाई के बाद स्पेशल प्लानिंग के साथ मार्केट खुलेंगे। हावड़ा सिटी पुलिस के मालीपांचघड़ा थाना और हरोगंज बाजार समिति के बीच बैठक हुई थी। इसके बाद यह निर्णय लिया गया है।
31 जुलाई के बाद सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खुलेंगे बाजार
यहां के हरोगंज व धर्मोतल्ला बाजार आगामी 31 जुलाई तक बंद रखा जायेगा। इसे लेकर मालीपांचघड़ा थाना व बिजनेस ऑगनाइजेशन ऑफ अरविंद रोड व हेरोगंज मार्केट के सदस्यों के बीच बैठक हुई। हरोगंज मार्केट के सचिव सुबीर चक्रवर्ती ने बताया कि 31 जुलाई के बाद प्रतिदिन इन बाजारों में केवल 50 प्रतिशत दुकानें ही खोली जायेंगी। इसके लिए पुलिस की ओर से एक प्लान भी तैयार किया गया है। बाजार में 5 गेट हैं, जिनमें 3 बंद होंगे। बाजार के 2 एंट्री व एक्जिट गेट पर पुलिस व व्यवसायी समिति का मिलाकर एक एक कर्मी मौजूद होगा। जो कि बाजारों में मौजूद खरीददारों पर अपनी नजर रखेंगे। उनके पास वाकी टॉकी होगी जिससे उन्हें आपस में सम्पर्क में रहने पर सुविधा होगी। इस दौरान ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिंग मैंटेन करना होगा। साथ ही गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजर आदि चीजें मौजूद होग। सिटी पुलिस की ओर से यह प्रयास ग्राहकों के स्वास्थ्य व स्वच्छता का पूरा ध्यान रखना है। इधर हरोगंज बाजार व्यवसायी समिति की ओर से संतोष धारा ने बताया कि धर्मोतल्ला बाजार इतनी चीजें कर पाना संभव नहीं हैं। इसलिए 31 जुलाई से बाजारों को ऑड व इवेन फार्मूले से ही खोला जायेगा। उन्होंने कहा कि इससे सबसे ज्यादा दुकानदारों को भी संक्रमण से बचाया जा सकता है। मालीपांचघड़ा के इस प्रयासों को व्यवसायी समिति के सदस्यों के साथ साथ दुकानदार, ग्राहक व आम लोग सभी सराह रहे हैं।
अरविंदो मॉल भी 4 दिनाें के लिए बंद
मालीपांचघड़ा के अंतर्गत आनेवाले अरविंदो मॉल को भी 4 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। इस बारे में पुलिस ने बताया कि हरोगंज मार्केट को बंद करने के निर्णय के बाद मॉल की ओर से भी अपील आयी थी। इसके बाद मॉल को भी बंद कर दियागया है। इसे लेकर मॉल में मौजूद दुकान के मालिकों को फोन कर जानकारी दे दी गयी है।
आज गोलाबाड़ी के बाजारों पर हो सकता है फैसला
मालीपांचड़ा के प्रयास को देखते हुए जल्द ही गोलाबाड़ी के अंतर्गत आनेवाले बाजारों का भी आज हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से निरीक्षण किया जा सकता है। जो बाजारों व दुकानों में सबसे ज्यादा भीड़ होती है। उसे नियंत्रित के लिए कोई फैसला किया जा सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर