मालदा में देखते ही देखते गंगा में समाया कई गांव…

कोलकाता : मालदा जिले में गंगा नदी के कटाव के कारण कई इलाकों में कहर बरप रहा है। जिले में करीब 400 परिवार गंगा के कटान में गांवों के नदी में समा जाने से बेघर हो गए हैं। आंखों के सामने सिर छत छीन जा रही है। मालदा में नदी कटाव से कई लोगों की जान जा रही है। अब उनके पास न घर है न खाना। मालदा जिले के कालियाचक नंबर 3 प्रखंड का बीरनगर क्षेत्र विकट स्थिति का सामना कर रहा है।
इसी तरह से बीरनगर के विभिन्न क्षेत्रों में हर साल गंगा का कटाव जारी है। कई दिनों तक गंगा का कटाव थमने के बाद सुबह से अब तक 200 से ज्यादा घर जलमग्न हो चुके हैं। वे बेघर लोग अब समझ नहीं पा रहे हैं कि कहां जाएं, क्या खाएं। अब जैसे-जैसे गंगा आगे बढ़ रही है, कई लोग अलग-अलग आश्रयों की तलाश में अपना घर छोड़ रहे हैं। अधिकारियों ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कालियाचक-3 ब्लॉक के बीरनगर-1 पंचायत के सरकारटोला, मुकुंदटोला और लालूटोला गांव का अधिकतर हिस्सा कटान की वजह से गंगा नदी में समा गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बुधवार को करें गणेश जी की उपासना, इस वजह से नियमित करनी चाहिए गणपति पूजा

कोलकाता : हिंदू धर्म में भगवान गणेश मुख्य देवताओं में से एक हैं। किसी भी शुभ कार्य से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती आगे पढ़ें »

ऊपर