मालदह में युवती से ‘गैंग रेप’, फिर जिंदा जलाया

हैदराबाद जैसी घटना से बंगाल स्तब्ध

शव की हालत इतनी खराब कि उसकी शिनाख्त नहीं हो पायी

सन्मार्ग संवाददाता
मालदहः हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड जैसी घटना गुरुवार को मालदह में भी घटी जिससे पूरा बंगाल स्तब्ध है। इंग्लिशबाजार थानांतर्गत कोलवाली पंचायत के टिपाजनी इलाके के एक आम बागान में 21 वर्षीया एक युवती से क​थित रेप के बाद उसे जिंदा जला दिया गया। युवती का अर्द्धनग्न शव लगभग 80 फीसदी जली हुई हालत में बरामद किया गया। शव के पास ही माचिस और पुरुष के जूते भी बरामद किये गये। युवती के प्राइवेट पार्टस् और अन्य हिस्सों पर आघात के गहरे निशान ‌पाये गये हैं। पुलिस का अनुमान है कि उसके साथ गैंग रेप के बाद जलाकर उसकी हत्या कर दी गयी। जलाये जाने के कारण शव की हालत इतनी खराब हो गयी कि उसकी शिनाख्त नहीं हो पायी। पुलिस का अनुमान है कि संभवतः युवती 20-22 के बीच की उम्र की अविवाहित रही होगी। यह घटना संभवतः बुधवार की देर रात या गुरुवार तड़के की है क्योंकि घटनास्‍थल से केरोसिन की गंध आ रही थी। युवती के शव को जलाने की गंध भी वहां फैली हुई थी। घटनास्थल पर शव के नीचे की मिट्टी को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उसे संभवतः जिंदा जलाया गया और वह उसने तड़प – तड़प कर दम तोड़ा। वहां संघर्ष के भी कई निशान बरामद हुए। घटना की सूचना मिलते ही जिला पुलिस अधीक्षक आलोक राजौरिया स्वयं डीएसपी प्रशांत देवनाथ सहित व अन्य अधिकारियों के साथ वहां पहुंचे और घटना की जांच की। शव को बरामद करने के साथ ही पुलिस ने घटनास्‍थल से कई तरह के नमूनों का संग्रह किया। शव के आस-पास से जब्त नमूनों को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जायेगा। घटनास्थल के पास से बरामद जूते और माचिस सहित अन्य अहम सामानों को जब्त कर पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी। शव को वहां से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मालदह मेडिकल काॅलेज सह अस्पताल में भेज दिया।
क्या कहा एसपी ने
मालदह के जिला पुलिस अधीक्षक आलोक राजौरिया ने बताया कि आशंका है कि आम बागान में युवती से दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना घटी है। अपराधियों ने शव को केरोसीन से जलाने का प्रयास भी किया है। शव को बरामद कर उसकी शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद और भी काफी चीजों का खुलासा हो पायेगा और पुलिस सही दिशा में आगे बढ़ सकेगी। इस घटना में कई अहम सबूत भी मिले हैं। पुलिस शीघ्र अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफल होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कॉलेज और यूनिवर्सिटी खोलने पर फैसला कल

कोलकाता: पिछले करीब साढ़े 6 महीनों से शिक्षण संस्थान बंद हैं, दोबारा काॅलेज - और यूनिवर्सिटी कब से खुल सकते हैं, इस पर चर्चा के आगे पढ़ें »

केंद्र ने ममता सरकार के सीधी अदायगी का प्रस्ताव ठुकराया

कोलकाता : केंद्र सरकार ने बंगाल के पीएम-किसान सम्मान निधि के तहत सीधे अदायगी न करने के बंगाल के अनुरोध को खारिज कर दिया है। आगे पढ़ें »

ऊपर