मालदह में पुलिस और ग्रामीणों के बीच संघर्ष, पुलिस फांड़ी में आगजनी की कोशिश

मालदहः पुलिस और ग्रामीणों के बीच संघर्ष से मालदह का रतुआ रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। गुस्साये लोगों ने मंगलवार को रतुआ पुलिस फांड़ी पर हमला कर वहां तोड़फोड़ की। वहां खड़े पुलिस के वाहनों को भी निशाना बनाया गया। पुलिस के विरोध करते ही हालात बिगड़ गये और लोगों ने पुलिस फांड़ी को आग लगाने की कोशिश की। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने पहले लाठी चार्ज किया लेकिन उससे जब बात नहीं बनी तो पुलिस ने फायरिंग कर भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की। पुलिस फायरिंग में रतुआ के महानंदाटोला का एक निवासी महादेव मंडल घायल हो गया।
स्थानीय लोगों ने बताया कि रविवार की देर रात रतुआ थानांतर्गत बिलाईमारी गांव में ट्रैक्टर के धक्के से स्थानीय युवक परिमल मंडल (35) की मौत हो गयी थी। आरोप है कि सोमवार को जब परिवार के सदस्य महानंदाटोला पुलिस फांड़ी में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे तो पुलिस ने उसे ग्रहण नहीं किया। आरोप है कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा लेकिन किसी तरह की प्राथमिकी दर्ज करने से मना कर दिया। मंगलवार को फिर गांव के लोगों ने प्राथमिकी दर्ज कराने की कोशिश की। परिजनों ने पुलिस से ट्रैक्टर चालक की गिरफ्तारी की मांग की तब भी पुलिस खामोश रही। प्रदर्शन कर रहे परिजनों का आरोप है कि स्थानीय नेताओं के दबाव में पुलिस ट्रैक्टर ड्राइवर को गिरफ्तार नहीं कर रही है। यह भी आरोप लगाया गया कि स्थानीय कुछ नेतागण केस को रफा-दफा करने का दबाव भी बना रहे हैं। इसके बाद पुलिस फांड़ी के समक्ष घेराव कर रहे स्थानीय लोगों को पुलिस ने जब हटाने और शव को दाहसंस्कार के लिए ले जाने की कोशिश की तो स्थानीय लोग पुलिस के साथ भिड़ गये। हाथापाई के बाद लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। रतुआ थाने से आये पुलिस अधिकारियों ने जब लोगों को समझाने की कोशिश की तो वे और भड़क गये और पुलिस फांड़ी में आग लगाने की कोशिश की। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने लाठी चार्ज किया और जब उससे भी बात नहीं बनी तो फायरिंग की। मालदह के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) दीपक सरकार ने बताया कि पुलिस ने हालात को नियंत्रित कर लिया है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को पुलिस फांड़ी के समक्ष प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मचारियों और फांड़ी पर हमला तथा पुलिस वाहनों के तोड़फोड़ में शामिल लोगों पर भी पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरु नानक के नाम पर भवन बनायेगी राज्य सरकार

कोलकाता : सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की कि सिख गुरुओं के पहले गुरु और सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक की 550वीं आगे पढ़ें »

तेज रफ्तार से आ रही स्कूल बस लैंप पोस्ट से टकरायी, 20 घायल

कोलकाता : ड्राइवर द्वारा नियंत्रण खोने से तेज रफ्तार स्कूल बस लैंप पोस्ट से जा टकरायी। घटना चितपुर थानांतर्गत पी.के मुखर्जी रोड व काशीपुर रोड आगे पढ़ें »

ऊपर