मामले की सुनवायी के दौरान जज हुए नाराज, तलब किया शेरिफ को

खारिज की एसएससी के ‌खिलाफ टीचरों की नियुक्ति के लेकर दायर रिट
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : हाई कोर्ट के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय स्कूल सर्विस कमिशन (एसएससी) के खिलाफ दायर एक रिट पर सुनवायी के दौरान एसएससी के एडवोकेट पर बेहद नाराज हो गए। उन्होंने एडवोकेट से कोर्ट रूम छोड़ कर जाने को कहा तो उसने इनकार कर दिया। इसके बाद ही जस्टिस गंगोपाध्याय ने शेरिफ को तलब कर लिया। इस मामले की सुनवायी के बाद उन्होंने एसएससी के खिलाफ दायर रिट को खारिज कर दिया।
इस मामले की सुनवायी के दौरान एसएससी के एडवोकेट की किसी बात से जस्टिस गंगोपाध्याय बेहद नाराज हो गए। मामूली तकरार के बाद उन्होंने शेरिफ को तलब कर लिया। इधर शेरिफ के पहुंचने से पहले एडवोकेट कोर्ट छोड़ कर दूसरे कोर्ट में चले गए थे। शेरिफ ने आने के बाद एडवोकेट के बारे में पूछा तो बताया गया कि वे कोर्ट नंबर आठ में चले गए हैं। थोड़ी देर इंतजार करने के बाद जज के आदेश पर शेरिफ वापस लौट गए। संथाल जाति की भाषा ओल चीनी में कुछ विषयों को पढ़ाने के लिए प्राइमरी, अपर प्राइमरी और माध्यमिक में करीब 450 टीचरों की नियुक्ति की गई है। करीब तीन सौ लोगों ने रिट दायर कर के आरोप लगाया है कि रूल्स के मुताबिक इन टीचरों की नियुक्ति की गई है। इस बाबत पूछताछ करने के लिए जस्टिस गंगोपाध्याय ने एसएससी के चेयरमैन और सचिव को कोर्ट में तलब किया था। उनसे पूछताछ के बाद जस्टिस गंगोपाध्याय संतुष्ट हो गए और उन्होंने एसएससी के खिलाफ दायर रिट को खारिज कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बंगालः पति ने पत्नी को किया चाकू से लहूलुहान, एसिड भी फेंका

घोला : घोला थाना अंतर्गत बिलकांदा ग्राम पंचायत के कर्णमधुपुर निवासी रिया दास पर बुधवार उसके पति विप्लव दास ने चाकू से हमला करते हुए आगे पढ़ें »

ऊपर