माध्यमिक में दूसरे दिन भी प्रश्नपत्र वायरल

परीक्षा हॉल में ही छात्र बना रहा था प्रश्नपत्र का टिकटॉक, रंगे हाथ पकड़ाया
सन्मार्ग संवाददाता
मालदह/कोलकाता : माध्यामिक की परीक्षा के द्वितीय पेपर इंगलिश के प्रश्नपत्र का फोटो मोबाइल से लेकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोपी छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को दोपहर चांचल महकमे के रतुआ थानांतर्गत समसी पंचायत स्थित वैद्यनाथपुर हाईस्कूल में इस घटना के बाद हर कोई सकते में है। पुलिस ने बताया कि छात्र रतुआ के बाहारोल इलाके का निवासी है। वह बाहारोल पीएलएस हाईस्कूल के माध्यमिक का छात्र था। समसी के वैद्यनाथपुर हाईस्कूल में उसके परीक्षा का केन्द्र पड़ा है। बताया जाता है कि मोबाइल लेकर जब वह टिकटॉक पर उसे वायरल कर रहा था तब वहां तैनात परीक्षा कर्मचारी की नजर उस पर पड़ी और तलाशी के दौरान उसके पास से मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया। उसके मोबाइल से प्रश्नपत्र का फोटो भी बरामद कर लिया गया। परीक्षा केन्द्र के प्रभारी ने छात्र को पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने बताया कि माध्यमिक परीक्षा बोर्ड ने छात्र को परीक्षा के अयोग्य करार देते हुए उसके आगे की परीक्षा देने पर रोक लगा दी। गुरुवार को उक्त छात्र को जुवेनाइल अदालत में पेश किया जायेगा। वहीं लोगों ने पुलिस पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि जब मोबाइल लेकर प्रवेश परीक्षा केन्द्र पर बैन है तो छात्र कैसे मोबाइल फोन लेकर परीक्षा हॉल तक पहुंच गया? पुलिस ने सुरक्षा के कैसे इंतजाम किये थे? यहां एक ओर जहां छात्र की गलती दिख रही है वहीं पुलिस सहित परीक्षा केन्द्र के पर्यवेक्षक और केन्द्र के प्रभारी तक पर सवाल उठाये जा रहे हैं। जिला पुलिस अधीक्षक आलोक राजौरिया स्वयं घटना की जांच के लिए उक्त हाईस्कूल गये और वहां की सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना किया। जिला पुलिस अधीक्षक आलोक राजौरिया ने बताया कि परीक्षा हॉल में एक छात्र की ऐसी हरकत कहीं से मान्य नहीं है। उसे कड़ी सजा मिलनी चाहिए। वह परीक्षा देने से ज्यादा महत्व टिकटॉक को दे रहा था इसलिए माध्यमिक शिक्षा पर्षद का उसके प्रति कठोर रवैया भी सराहनीय है। इससे जिले के अन्य छात्र-छात्राओं को भी कड़ा मैसेज जायेगा। उन्होंने बताया कि छात्र मोबाइल लेकर परीक्षा केन्द्र तक कैसे पहुंचा इस बात की जांच की जा रही है।
मोबाइल के साथ पकड़ाए 4 अन्य छात्र, परीक्षा रद्द
इसके अलावा उत्तर 24 परगना से 3 छात्र और उत्तर बंगाल से ही एक और छात्र मोबाइल के साथ पकड़ा गया है। इसकी जानकारी मध्य शिक्षा पर्षद ने दी है। इन चारों छात्रों की परीक्षा रद्द कर दी गयी है।
कठोर दंड के लिए तैयार रहे अभियुक्त छात्र- पार्थ
इस पूरी घटना पर शिक्षा मंत्री ने भी चिंता जतायी है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि गहरी साजिश के तहत इस कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। इसकी पूरी जांच की जाएगी और अभियुक्त को कठोर दंड दिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट नहीं हुए तो इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड को 30 करोड़ पौंड का नुकसान

लंदन : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख टॉम हैरिसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अगर आगामी सत्र में क्रिकेट नहीं आगे पढ़ें »

विम्बलडन रद्द होने का असर नहीं, तय समय पर हीअमेरिकी ओपन : आयोजक

न्यूयार्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण विम्बलडन रद्द हो गया और फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया लेकिन अमेरिकी ओपन के आयोजकों ने कहा आगे पढ़ें »

क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

डकवर्थ-लुईस नियम बनाने वाले 78 साल के गणितज्ञ लुईस का निधन

चीन की मैन्यूफैक्चरिंग रिकवरी क्रूड के लिए अच्छा सौदा, सोने की चमक फीकी

पंत के छक्का लगाने के चैलेंज पर रोहित ने कहा- उसे खेलते हुए एक साल भी नहीं हुआ और चुनौती दे रहा

ऊपर